अपराधउत्तर प्रदेशलखनऊ

लिफ्ट में रेप की कोशिश, दरिंदे से भिड़ी छात्रा तो सिर पर गमला दे मारा

crime_1463676944पीजीआई इलाके के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित क्रिस्टल पैराडाइज अपार्टमेंट की लिफ्ट में बुधवार रात 11वीं की छात्रा से वहीं रहने वाले बीकॉम के छात्र शोभित सिंह ने रेप की कोशिश की। बहादुर छात्रा उससे भिड़ गई। लिफ्ट का दरवाजा खुलते ही शोर मचाते भागी तो शोभित ने उसके सिर पर गमला दे मारा। लहूलुहान होने के बाद भी छात्रा ने शोभित को पकड़ लिया।

इस पर उसने ईंट से उसके सिर व चेहरे पर ताबड़तोड़ वार किए। खून से लथपथ हो जब वह निढाल होकर गिर पड़ी तो वह भागने लगा। भागते हुए सिक्योरिटी गार्ड ने देख लिया तो बोला-लाश पड़ी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती है। उसके सिर पर करीब 50 टांके लगे हैं और चेहरे व गले पर गहरे जख्म हैं।
एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि यह सनसनीखेज वारदात बुधवार रात करीब आठ बजे की है। प्रतापगढ़ की रहने वाली छात्रा करीब एक महीना पहले क्रिस्टल पैराडाइज के टॉवर-ए स्थित फ्लैट में रहने वाले अपने चाचा के घर पर आई है।
बुधवार रात करीब आठ बजे छात्रा टॉवर-एफ के चौथे फ्लोर पर स्थित दुकान से घरेलू सामान लेने जा रही थी। इसी टॉवर के सेकंड फ्लोर पर रहने वाला शोभित लिफ्ट से नीचे आ रहा था। लिफ्ट के नीचे पहुंचने पर वह बाहर निकलने लगा तभी छात्रा भीतर आ गई। छात्रा को अकेला देखकर शोभित लिफ्ट में वापस घुस गयालिफ्ट का दरवाजा बंद होते ही उसने छात्रा से रेप की कोशिश की।  लिफ्ट सेकंड फ्लोर पर पहुंची और दरवाजा खुल गया। छात्रा चीखते हुए बाहर भागी। शोभित उसके पीछे दौड़ा और मुंह दबा लिया। लिफ्ट सेकंड फ्लोर पर पहुंची और दरवाजा खुल गया। छात्रा चीखते हुए बाहर भागी।
दांत काटा, लहूलुहाने होने के बावजूद पैर पकड़ा
छात्रा शोर मचाते भागी तो आरोपी उसके पीछे दौड़ा और मुंह दबा लिया। छात्रा उससे जूझ गई। हाथ छुड़ाकर मदद के लिए चीखने लगी तो शोभित ने पास रखा गमला उठाया और उसके सिर पर मार दिया। खून से लथपथ छात्रा जमीन पर गिर पड़ी। खून से लथपथ छात्रा ने हिम्मत नहीं हारी।
जमीन पर गिरने के बावजूद भागते आरोपी के पैर को जकड़ लिया और दांत से काटने लगी। इससे भड़के शोभित ने पास पड़े ईंट का टुकड़ा उठाकर उसके सिर व चेहरे पर कई वार किए। छात्रा की पकड़ ढीली पढ़ते ही उसे मरा समझ वह भागने लगाआरोपी शोभित मौके से भाग रहा था तभी सिक्योरिटी गार्ड ने देख लिया। उसने गार्ड को सेकंड फ्लोर की गैलरी में किसी लड़की की हत्या होने की बात कही। गार्ड के होश उड़ गए।
वह सीढ़ियों से ऊपर भागा तो छात्रा घिसट-घिसटकर नीचे आती दिख गई। गार्ड ने पुलिस को सूचना दी। गार्ड ने बताया कि शोभित की पीले रंग की टी-शर्ट में खून के छींटे पड़े थे, जिससे उस पर संदेह हुआ।घर जाकर खून लगी टी-शर्ट धुल डाली, पर सीसीटीवी कैमरे ने खोल दी पोल
गार्ड की सूचना पर पुलिस पहुंची और छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉयड भेजकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक कराई तो शोभित लिफ्ट में वापस घुसते दिख गया।
छानबीन में शोभित की भूमिका सामने आने पर पुलिस उसके फ्लैट पहुंची और गिरफ्तार कर लिया। शोभित ने बताया कि उसने खून लगी टी-शर्ट धोकर काली टी-शर्ट पहन ली थी।शोभित ने बताया कि वह करीब एक महीने से छात्रा को छिप-छिपकर देखा करता था। बुधवार रात वह टॉवर-एफ के चौथे फ्लोर से दूध लेकर लौट रहा था तभी छात्रा लिफ्ट में आते दिख गई। वह भी लिफ्ट में घुस गया। छात्रा ने चौथे फ्लोर का बटन दबाया तो शोभित ने भी दूसरे फ्लोर का बटन दबा दिया। इसके बाद उसने छात्रा से अश्लील हरकतें शुरू कर दीं।
आरोपी की मां चलाती है एनजीओ, पिता से अनबन
शोभित के माता-पिता की आपस में नहीं बनती है। पिता प्रदीप सिंह कानपुर में पॉलीटेक्निक में स्टोर कीपर हैं और वहीं रहते हैं। उसकी मां कुसुम सिंह नवजीवन वेलफेयर सोसायटी एनजीओ चलाती हैं। शोभित कानपुर यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है और मां की एनजीओ में पार्ट टाइम नौकरी भी करता है।
दादी के साथ घर पर अकेली थी छात्रा
छात्रा के पिता मुंबई में हैं। वहां वह टेलीकॉम का कारोबार करते हैं। क्रिस्टल पैराडाइज अपार्टमेंट में किराये के फ्लैट में रहने वाले चाचा एक मेडिकल कंपनी में मैनेजर हैं।
छात्रा इससे पहले भी कई बार चाचा के घर आई है। बीते दिनों छात्रा की दादी के एक पैर में फ्रैक्चर हो गया था। बुधवार को छात्रा के चाचा-चाची दोनों बच्चों को लेकर गांव गए थे। घर पर छात्रा अपनी दादी के साथ अकेली थी।

Related Articles

Back to top button