मनोरंजन

लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज है राजेंद्र गुप्ता का नाम, पिता का बिज़नेस छोड़ एक्टिंग में बनाया करियर

मुंबई: राजेंद्र गुप्ता (Rajendra Gupta) नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के 1972 बैच के स्टूडेंट रह चुके हैं. राजेंद्र ने वैसे तो कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनके यादगार टीवी सीरियल्स में इंतज़ार, चंद्रकांता और साया शामिल हैं.

आज बात एक ऐसे एक्टर की, जिसे 90 के दौर में लगभग हर टीवी सीरियल में देखा जाता था. हम बात कर रहे हैं एक्टर राजेंद्र गुप्ता (Rajendra Gupta) की. जिनका नाम लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में इसलिए दर्ज है क्योंकि वो एक दो नहीं बल्कि 40 से ज्यादा टीवी सीरियल में नज़र आ चुके हैं, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. पानीपत में जन्मे राजेंद्र के पिता एक बड़े बिज़नसमैन थे. हालांकि, राजेंद्र का मन बचपन से ही एक्टिंग में लगा और यही वजह रही कि उन्होंने पिता के बिज़नेस की जगह एक्टिंग को अपना करियर बनाना बेहतर समझा.

आपको बता दें कि राजेंद्र गुप्ता नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के 1972 बैच के स्टूडेंट रह चुके हैं. राजेंद्र ने वैसे तो कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम किया है लेकिन उनके यादगार टीवी सीरियल्स में इंतज़ार, चंद्रकांता और साया शामिल हैं. राजेंद्र गुप्ता ने साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’, ‘सलीम लंगड़े पर मत रो’, ‘गुरु’ और ‘सेहर’ में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. राजेंद्र गुप्ता फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ में भी नज़र आए थे. इस फिल्म में राजेंद्र ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के पिता का किरदार निभाया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेंद्र गुप्ता थियेटर से भी लगातार जुड़े रहे और उन्होंने ना सिर्फ कई प्ले में हिस्सा लिया बल्कि 20 से ज्यादा प्ले को खुद डायरेक्ट भी किया है. आपको बता दें कि राजेंद्र गुप्ता ने अपने करियर में 2 इंग्लिश प्ले ‘चाणक्यशास्त्र’ और ‘कन्यादान’ भी किए हैं. बताते चलें कि राजेंद्र गुप्ता और एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी एक प्रोडक्शन कंपनी भी चलाते हैं जिसका नाम सहज प्रोडक्शन्स है.

Related Articles

Back to top button