State News- राज्यउत्तराखंड

लोगों को कूड़ेदान का प्रयोग करने के लिए करें जागरूक – डीएम पौड़ी

पौड़ी : जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने रामलीला मैदान के पास बने कूड़ेदान के बाहर फैले कूड़े को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पालिका ईओ को निर्देशित किया कि कूड़े को एकत्रित कर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। कहा कि शहर में साफ-साफ का विशेष ध्यान दे, जिससे लोग विभिन्न बीमारियों से बच सकेंगे। कहा कि लोगों को कूड़ेदान का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें।

जनपद के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पौड़ी में बाल विकास विभाग के तत्वाधान पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने हेतु जाते समय जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की नजर रामलीला मैदान के समीप कूडे शेड के बाहर फैली कूडे पर पडी वाहन से उतर कर उक्त स्थल का जायजा लिया। उन्होने तत्काल नगर पालिका के संबंधित अधिकारी को तलब किया तथा कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए समय पर कूडे निस्तारण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
कहा कि उक्त स्थल पर कूडेदान से बाहर कूडा नही होना चाहिए तथा समय पर निस्तारण करेंगे।

निस्तारण हेतु किसी एक व्यक्ति के जिम्मेदारी फिक्स करने के निर्देश दिये। कहा कि रामलीला मैदान में बने कूड़ेदान का उपयोग करने हेतु लोगों को जागरूक करें। जिससे सार्वजनिक स्थान में साफ-सफाई यथावत बनी रहेगी। जिससे आसपास रह रहे लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस दौरान उन्होंने नगर पालिका भवन पर बनी दुकान में एक दुकान का हिस्सा आगे की ओर अवैध रूप बढाये जाने पर संबंधित अधिकारी को तत्काल हटवाने के निर्देश दिये ताकि सड़क यथावत सुगम बनी रहे।

Related Articles

Back to top button