टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

लोन के पैसों से माल्या ने खरीदी विदेशों में संपत्ती…

vijay-mallya_564ad55c32bc0एजेंसी/नई दिल्ली : भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ से भी अधिक रूपए का ऋण न लौटाकर विदेश चले गए उद्योगपति विजय माल्या को लेकर एक जानकारी सामने आई है जिसके तहत उन्होंने 950 करोड़ रूपए के ऋण को विदेश में संपत्तियों पर निवेश किया था। माल्या के कारोबार की जांच करने वाले अधिकारियों ने विशेष न्यायालय को इस तरह की बातें बताईं। प्रवर्तन निदेशालय ने उद्योगपति माल्या के विरूद्ध गैरजमानती वाॅरंट और रेड काॅर्नर नोटिस जारी किए जाने की मांग भी की है।

दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय के वकील वेनेगाओंकर ने न्यायालय से कहा कि माल्या ने एयरक्राफ्ट लीज रेंट, स्पेयर पार्ट्स के आयात और एयरक्राफ्ट मेंटनेंस सर्विस आदि चीजों पर खर्च के  नाम पर आईडीबीआई बैंक से 430 करोड़ रूपए का ऋण लिया था। यह ऋण किंगफिशर एयरलाईंस को मिला था। इस मामले में वेनेगाओंकर द्वारा कहा गया कि विजय माल्य ने जो ऋण लिया था उसका उपयोग उन्होंने भारत से बाहर संपत्ति खरीदने में किया था।

उनका कहना था कि किंगफिशर एयरलाईंस की ओर से जो लेनदेन किया गया उसकी पुष्टि करने हेतु आयरलैंड, यूके और फ्रांस से संपर्क भी किया गया है। उल्लेखनीय है कि विजय माल्या को लेकर जानकारी सामने आई है कि वे इन दिनों विदेशों में हैं। 

Related Articles

Back to top button