उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

वड़ोदरा में ताजिया जुलूस के दौरान दो गुटों में पथराव, फैला तनाव

gujarat-riots-procession_03_10_2016नईदुनिया ब्यूरो, अहमदाबाद। वड़ोदरा के फतेपुरा क्षेत्र में देर रात ताजिया जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच पथराव व विवाद होने के बाद तनाव फैल गया। पुलिस ने आंसू गैस के 18 गोले दागकर व हवा में फायरिंग कर दंगाईयों को तितर-बितर किया। फिलहाल क्षेत्र में वड़ोदरा पुलिस आयुक्त की देखरेख में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

जानकारी के अनुसार, पाणीगेट लीमवाली मस्जिद से रात के 10 बजे ताजिया जुलूस निकाल गया था। जुलूस फतेपुरा के कुंभारवा के पास पहुंचते ही आपसी में दो गुटों के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों गुटों के लोग आमने-सामने आ गए। एक-दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे। उधर सूचना पाते ही पुलिस उपाधीक्षक सहित कई उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे।

इससे पहले पुलिस ने दंगाईयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के 18 गोले दागे। तकरीबन दो घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति को काबू में किया गया। पुलिस के अनुसार, घटना में कुल सात लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं, वहीं एक दर्जन से अधिक वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है।

शहर पुलिस आयुक्त ई राधाकृष्ण ने बताया कि ताजिया जुलूस फतेपुरा क्षेत्र से होकर गुजर रहा था। इस जुलूस के लिए पुलिस की मंजूरी नहीं ली गई थी। इस कारण जुलूस निकालने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button