राष्ट्रीय

वडोदरा: मगरमच्छ के जबड़े से युवक को ऑटो ड्राइवर ने बचाया

autodriverवडोदरा (7 अक्टूबर): वडोदरा के विश्वामित्र नदी से एक ऑटो ड्राइवर ने मंगलवार को 17 साल के युवक को मगरमच्छ के जबड़े से बचा लिया। मध्य प्रदेश का रहने वाला मुकेश सकला मंगलवार को दोपहर में नदी में गिर गया। एक मगरमच्छ ने उसका हाथ दबोच लिया। जबड़े में फंसा युवक मदद के लिए चिल्लाने लगा। तभी एक ऑटो चालक गनी शेख (52) 10 से 15 मिनट तक मगरमच्छ से लड़ने के बाद युवक को बचा लिया।

गनी ने बताया कि जब वह पुल से गुजर रहा था तो देखा वहां भीड़ लगी हुई है। मगरमच्छ के जबड़े में फंसा युवक मदद के लिए चिल्ला रहा है, लेकिन कोई भी हिम्मत नहीं कर रहा था। मैंने आवाज लगाई कि कोई तो लाठी-डंडा लाओ। तभी एक युवक लोहे की रॉड लेकर आया और मैं नीचे उतरा। रॉड की मदद से युवक को मगरमच्छ से आजाद कराया और नदी से बाहर लेकर आया। मुझे खुशी है कि मैंने किसी की जान बचाई।

मुकेश सकला को तुरंत स्थानीय नागरिकों ने गुजरात के ही एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर पी.बी चौहान ने कहा कि युवक का बयान दर्ज करने का प्रयास किया जा रहा है। युवक मध्य प्रदेश का रहनेवाला है। इसके अलावा अभी तक उसने कुछ नहीं बताया। चौहान ने बताया कि उन्हें प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक पुल से नदी में कूद गया था। नदी में बहुत सारे मगरमच्छ हैं, उन्हीं में से एक ने उसपर झपटा मारा और उसका हाथ पकड़ लिया। ऐसा माना जाता कि इस नदी में 200 के आसपास मगरमच्छ हैं।

 
 
 

Related Articles

Back to top button