अपराधउत्तराखंड

वाट्सएप के जरिये दो लडकियों ने एक युवक को छह लाख का चूना लगा लगाया…

वाट्सएप के जरिये दोस्त बनी दो युवतियों ने एक युवक को बिजनेस दोगुना करने का झांसा देकर छह लाख का चूना लगा दिया।वाट्सएप पर दोस्त बनीं युवतियों की यह कारस्तानी जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे

 उधर सामाजिक संस्था बनाने के नाम पर चार लाख 10 हजार रुपये की रकम हड़प ली। पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

नेहरू कालोनी निवासी अविनाश शाह ने एसपी क्राइम लोकेश्वर सिंह से मिलकर बताया कि जसमीत कौर और आरुषि नाम की दो युवतियां वाट्सएप से उनके संपर्क में आईं। चैटिंग के दौरान दोनों ने उन्हें बिजनेस दोगुना करने का झांसा दिया।

पुलिस ने बताया कि लालच में आकर शाह ने युवतियों के खाते में करीब छह लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेकिन इसके बाद युवतियों ने बात करनी बंद कर दी। जिसके बाद शाह को ठगी का अहसास हुआ। एसपी क्राइम के आदेश पर नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

सामाजिक संस्था के नाम पर ढगे चार लाख

क्लेमेंटटाउन क्षेत्र में भी लाखों की ठगी का एक मामला सामने आया है। यहां आरोपियों ने एक पादरी को शिकार बना दिया।

पुलिस ने बताया कि सोसायटी एरिया निवासी प्रभु दयाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि जार्ज याकूबू नाम के शख्स ने उन्हें सामाजिक संस्था खोलने का झांसा दिया।आरोपी ने उनसे संस्था के रजिस्ट्रेशन और दूसरी औपचारिकताएं पूरी करने के नाम पर कई बार में चार लाख 10 हजार रुपये की रकम वसूल ली। बावजूद इसके संस्था से संबंधित काम नहीं कराए गए। पुलिस ने जालसाजी की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 
 

Related Articles

Back to top button