उत्तर प्रदेशराज्य

वाराणसी हिंसा: कांग्रेस MLA अजय राय की न्यायिक हिरासत बढ़ी

ajay-rai-s_650_101915081709दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्लीवाराणसी में संतों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में निकली प्रतिकार यात्रा के दौरान हुए गोदौलिया बवाल मामले में गिरफ्तार किए गए कांग्रेस विधायक अजय राय को सोमवार को एसीजेएम-6 की अदालत में पेश किया गया. रासुका के तहत निरुद्ध विधायक राय को अदालत से कोई राहत नहीं मिली. एसीएजेएम कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी है.

इससे पहले अजय राय को फतेहगढ़ जेल से सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया. कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. उनके समर्थकों की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने कचहरी में बड़ी संख्या में जिला पुलिस के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया है. उनकी न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ने के बाद कोर्ट परिसर के बाहर उनके समर्थकों ने जमकर नाराबाजी की.

बताते चलें कि 5 अक्टूबर को संतों पर हुए लाठीचार्ज के बाद अन्याय प्रतिकार यात्रा का आह्वान किया गया था. इस यात्रा के दौरान गोदौलिया चौराहे पर पुलिस और पब्लिक के बीच हुई झड़प ने विकराल रूप धारण कर लिया था. लोगों ने वाहनों और दुकानों में आग लगा दी थी. पुलिस पर जमकर पथराव भी किया गया था. घटना के बाद वाराणसी में कर्फ्यू भी लगाया था.

 

Related Articles

Back to top button