राष्ट्रीय

विनय कटियार का बड़ा बयान, किसी भी कीमत पर बनेगा राम मंदिर

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के आते ही बीजेपी के नेता राम मंदिर मुद्दे को हवा देने में लग गए हैं। कुछ दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मोर्य ने एक बयान में कहा था कि अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो राम मंदिर का निर्माण होगा। राम मंदिर मुद्दे को लेकर एक बार फिर से बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा है कि राम मंदिर का मामला हमेशा जीवित रहेगा। यह पार्टी का बुनियादी मुद्दा है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा|

राम मंदिर मुद्दे की सियासत फिर से शुरु

उन्होंने बुधवार को कहा था कि उनका बयान उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से संबंधित नहीं है, लेकिन किसी भी कीमत पर अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाया जाएगा। यह बीजेपी का बुनियादी मुद्दा है और पार्टी इसे छोड़ नहीं सकती है। कटियार ने दावा किया कि राम मंदिर आंदोलन करीब 30 साल पहले मेरे द्वारा शुरू किया गया था, जो बीजेपी के लिए इतनी बड़ी छलांग का आधार बना।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा राज्य के विधानसभा चुनाव से जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह एक पुराना मामला है। मंदिर का निर्माण नहीं होने तक इसे निश्चित रूप से बार- बार उठाया जाता रहेगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल में ही कहा था कि चुनाव कानून प्रावधान के तहत धर्म, नस्ल, जाति, समुदाय और भाषा के आधार पर मतदान की अपील करना भ्रष्ट आचरण माना जाएगा।

बता दें कि राम मंदिर मुद्दे पर कटियार का बयान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें मौर्या ने कथित तौर कहा था कि अगर बीजेपी राज्य में पूर्ण बहुमत से आती है, तो अयोध्या में एक विशाल मंदिर का निर्माण किया जाएगा। मौर्या ने कहा था कि राम मंदिर आस्था का विषय है. यह दो महीने में बनने वाला नहीं हैं। अगर बीजेपी पूर्ण बहुमत से सत्ता में आती है तो चुनाव के बाद मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button