National News - राष्ट्रीय

वॉट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जल्द ही ‘कॉल बैक’ फीचर लॉन्च वाला है

whatsapp_1457247793फेसबुक के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप मैसेजिंग सर्विस पिछले कुछ महीनों में काफी सारे नए फीचर्स लॉन्च कर चुकी है। अब फिर से एक बार कंपनी अपने नए फीचर्स को लेकर चर्चा में है।

फोन राडार की रिपोर्ट के मुताबिक, ”वॉट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जल्द ही ‘कॉल बैक’ फीचर लॉन्च वाला है। इस फीचर के जरिए बस एक टैब बटन से बिना ऐप को खोले यूजर अपने दोस्तों को कॉल बैक कर सकेंगे। यह बटन नोटिफिकेशन बार में वॉट्सऐप मिस्ड कॉल नोटिफिकेशन के साथ दिखेगा। इसके अलावा वॉट्सऐप आईओएस यूजर्स को वॉयसमेल फीचर की भी सुविधा देनी वाली है। ”

“रिकॉर्ड वॉयस मेल” और “सेंड वॉयस मेल” बटन का इस्तेमाल यूजर्स कॉल के दौरान कर सकेंगे। वॉयसमेल फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर रिकॉर्डिंग कर वॉट्सऐप लिस्ट में मौजूद दोस्तों को वॉयसमेल भेज सकेंगे। 

इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप में जिप फाइल शेयरिंग फीचर भी शामिल होने वाला है। इसके जरिए यूजर वॉट्सऐप पर बड़ी से बड़ी फाइलें भी शेयर कर पाएंगे। जिप फॉर्मेट में आप हैवी फाइल को कम्प्रेस कर के शेयर कर सकते हैं।

फिलहाल, अभी वॉट्सऐप केवल पीडीएफ, वीसीएफ, docx और DOCS फॉर्मेट ‌ही सपोर्ट करता है। बहुप्रतीक्षित वीडियो कॉल फीचर जिसकी लंबे समय से चर्चा चल रही है, नई अपडेट में इसके मिलने की भी उम्मीद की जा रही है।

अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इन फीचर को कब तक वॉट्सऐप में शामिल किया जाएगा। लेकिन अगले कुछ हफ्ते में इन फीचर के शुरू होने की उम्मीद है।

 

Related Articles

Back to top button