ज्ञान भंडार

व्हाट्सऐप में वीडियो कॉलिंग, इस तरह करें बीटा वर्जन डाउनलोड

whatsapp-video-calling_20161025_14355_25_10_2016नई दिल्ली। व्हाट्सऐप का वीडियो कॉलिंग फीचर एंड्रायड स्मार्टफोन्स के लिए पेश कर दिया गया है। इसके बीटा वर्जन v2.16.80 में ये फीचर दिया गया है। आप इस फीचर को अपने फोन में लाने के लिए आप इसकी एपीके फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

इस नई बीटा ऐप में कॉल आईकन के जरिये वीडियो कॉलिंग का फीचर दिया गया है। हालांकि, ये अभी काम नहीं कर रहा है। आपको बता दें कि इस फीचर को अभी सिर्फ बीटा टेस्टर्स गूगल प्ले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के जरिये टेस्ट कर सकते हैं।

यह है व्हाट्सएप की एपीके फाइल में

जब आप इस एपीके फाइल को डाउनलोड कर ओपन करेंगे तो ऐप में आपको एक कॉल बटन दिखाई देगा। कॉल बटन पर टैप करने से आपके सामने वॉयस और वीडियो कॉल का ऑप्शन आएगा। लेकिन, जैसे ही आप वीडियो कॉल पर टैप करेंगे तो एक पॉपअप आएगा जिसमें Couldn’t place call. Video calling is unavailable at this time लिखा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि फिलहाल ये फीचर केवल बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है।

प्राप्त खबरों की मानें तो जल्द ही इसे यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। फिलहाल वीडियो कॉल केवल स्नैपचैट, फेसबुक मैसेंजर, हैंगआउट्स, काकाओटॉक, स्काइप और वाइबर जैसी एप्स में उपलब्ध हैं। जाहिर है कि व्हाट्सऐप के करीब 1 बिलियन यूजर्स है।

ऐसे में कंपनी अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को भी इतना ही लोकप्रिय करना चाहती है। कंपनी ये सुनिश्चित करना चाहती है कि भारतीय यूजर्स को बेहतर वीडियो कॉलिंग सर्विस मिले। इसके साथ ही कंपनी ये भी कोशिश कर रही है कि वीडियो कॉल व्हाट्सऐप ग्रुप्स के लिए भी शुरू की जाए। हालांकि, इसके लिए अभी कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

Related Articles

Back to top button