ज्ञान भंडार

शहीद की पत्नी बोली- खत्म कर दो PAK को, हर रोज दिवाली काली तो नहीं होगी

59_1477718383कुरुक्षेत्र/जम्मू। पाक आतंकियों ने शुक्रवार शाम एलओसी पर अटैक किया। कुपवाड़ा के मच्छिल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों से एनकाउंटर में कुरुक्षेत्र जिले का एक जवान शहीद हो गया। आतंकियों ने भागने से पहले शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। सिर भी काट दिया। हालांकि इंडियन आर्मी ने शहीद का सिर काटे जाने की पुष्टि नहीं की है। लेकिन कहा कि बर्बरता का बदला लेंगे। कुरुक्षेत्र के अंटेहड़ी गांव का है जवान…..
 
– शहीद हुआ जवान मनदीप सिंह (27) अंटेहडी गांव का रहने वाला है। जो जम्मू-कश्मीर के माच्छिल सेक्टर में 17 सिख रेजिमेंट में तैनात था।
– शहीद की पत्नी प्रेरणा हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल है। उनकी दो साल पहले शादी हुई थी।
– अभी तक कोई बच्चा नहीं है। मनदीप तीन भाईयों में सबसे छोटा था।
– मनदीप सिंह छह महीने पहले छुट्टी बिता कर गया था और दिवाली पर उसे छुट्टी आना था, लेकिन सरहद पर तनाव के चलते उसकी छुट्टियां रद्द हो गई।
 
शहीद की पत्नी बोली एक बार खत्म कर दो पाकिस्तान को
– शहीद की पत्नी प्रेरणा ने बताया कि मनदीप कभी भी बॉर्डर से जुड़ी कोई जानकारी उसे नहीं बताता था।
– वे कहते थे कि तुम टैंशन लोगी इसलिए उन्होंने अपनी पोस्टिंग तक की जानकारी उसे नहीं दे रखी थी।
– पति को खो देने के बाद प्रेरणा का कहना है कि पाकिस्तान को एक बार में खत्म कर देना चाहिए। भारत को उसे एक बार समझा देना चाहिए नहीं समझे तो खत्म कर देना चाहिए। कम से कम एक बार फैसला हो जाए, हर रोज किसी की दिवाली तो काली नहीं होगी।
 
गांव में छाया मातम, नहीं मनाएंगे दिवाली
– मनदीप के गांव में मातम छाया हुआ है। शनिवार शाम तक मनदीप का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार तक पहुंचने की उम्मीद है। गांव में दिवाली भी नहीं मनाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button