ज्ञान भंडार

शादीशुदा औरतें अपनी इन चीजों को भूलकर भी न बांटे, होता है अपशगुन

हम अक्सर यह अपने घर में देखते हैं कि महिलाएं अपनी चीजों को एक-दूसरे से बांटती रहती हैं। कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है किसी सहेली और रिश्तेदार को उनकी बिंदी या चूड़ी पसंद आ जाती है तो वह उसे निकालकर पहना देती हैं। जबकी ऐसा नहीं करना चाहिए। सुहागिन महिला को कुछ चीजें किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए। आइए जानते हैं क्या है वह चीज जिसे सुहागिन महिलाओं को कभी शेयर नहीं करनी चाहिए।

सुहाग की निशानी सिंदूर महिलाएं अपने शादी के समय से पहले अपने पति के हाथ से धारण करती हैं उसके बाद वह हमेशा इसे माथे पर लगाती हैं। ऐसे में आप जिस सिंदूर के लगाती हैं उसे किसी और महिला को लगाने के लिए नहीं देना चाहिए।

महिलाओं को अपना काजल किसी के साथ नहीं बांटना चाहिए। अगर आप अपने काजल को किसी से शेयर करती हैं तो इससे आपके पति का प्यार आपके लिए कम हो जाएगा।

हर सुहागिन स्त्री के लिए माथे पर बिंदी लगाना शुभ माना जाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि अगर आपके माथे की बिंदी किसी और को पसंद आ जाती है तो आप उसे दे देते हैं। जबकी ऐसा करना गलत होता है। अगर आप अपने माथे की बिंदी किसी और को देते हैं तो इसका मतलब होता है आप अपने पति का प्यार किसी और से बांट रहे हैं।

हाथों पर मेंहदी लगाना पति के प्यार की निशानी होती हैं। कहते हैं अगर आपके हाथों की मेंहदी ज्यादा रची है इसका मतलब है कि आपका पति आपसे बहुत प्यार करता हैं। हाथ में लगाने के बाद बची हुई मेंहदी किसी को नहीं देना चाहिए। इससे घर के अंदर कलेश का माहौल बनता। बची हुई मेंहदी देने की जगह नई मेंहदी का पैकेट देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button