राजनीतिराष्ट्रीय

शिवराज बोले- जब राहुल को ये नहीं पता प्याज और मिर्च कैसे उगाई जाती है तो प्रधानमंत्री कैसे बनेंगे

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर रुख अपना रही हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने राहुल गांधी के हालिया मंदसौर दौरे को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि वह किसानों से मिल तो रहे हैं, जबकि उन्हें ये तक नहीं पता कि प्याज कैसे उगाई जाती है ?

शिवराज बोले- जब राहुल को ये नहीं पता प्याज और मिर्च कैसे उगाई जाती है तो प्रधानमंत्री कैसे बनेंगे शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने से पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक भैया (राहुल गांधी) ने हाल ही में मंदसौर का दौरा किया था। वो खुद ही बोलते हैं कि मैं प्रधानमंत्री बनने को तैयार हूं। कौन उन्हें प्रधानमंत्री बना रहा है ? वह शायद ही ये जानते होंगे कि मिर्च जमीन के अंदर उगाई जाती है या जमीन के ऊपर। उन्हें ये तक नहीं पता होगा कि प्याज जमीन के नीचे बढ़ती है या जमीन के ऊपर। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को न देश की समझ है और न देश की संस्कृति और संस्कारों की। 

बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले महीने ही मंदसौर का दौरा किया था। वो 2017 में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 6 किसानों को श्रद्धांजलि देने आए थे। चौहान ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एक परिवार की गुलाम है, जबकि भाजपा में नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत नेता है जिसके नेतृत्व में देश लगातार प्रगति कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को पूरी दुनिया में सम्मान दिलाया है। 

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पूरे राज्य में कई रैलियों को संबोधित करेंगे। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य चुनाव से पहले सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों को भाजपा से जोड़ना है और उसकी उपलब्धियों को बताना है। इस चुनाव में भाजपा की निगाहें जहां चौथी बार भी जीत दर्ज कर राज्य में शासन करना है, तो वहीं कांग्रेस राज्य में 15 साल का सूखा खत्म के लिए पूरा जोर लगा रही है। 

Related Articles

Back to top button