राष्ट्रीय

शिव’राज’ में जिला शिक्षा अधिकारी भी मांगे रिश्वत, प्रिंसिपल की शिकायत पर रंगे हाथों गिरफ्तार

district-education-officer (1)इंदौर. मध्य प्रदेश इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. डीईओ ने कलेक्टर की जनसुनवाई में हुई शिकायत के मामले की जांच के एवज में यह रिश्वत मांगी थी.

लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक जगजीवन राम नगर स्थित श्री वैष्णव बाल मंदिर के प्राचार्य मोहनदास वैष्णव की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई.

दरअसल, स्कूल में बच्चों के साथ मारपीट से जुड़े एक मामले की शिकायत कलेक्टर की जनसुनवाई में की गई थी. इस शिकायत की जांच का जिम्मा डीआईओ किशोर शिंदे को सौंपा गया था.

प्राचार्य ने अपनी शिकायत में बताया था कि किशोर शिंदे ने उनसे 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसमें 30 हजार रुपए की राशि वह पहले दे चुके थे. रिश्वत की दूसरी किस्त लेते हुए उसे लोकायुक्त पुलिस की टीम ने रंगे हाथों धरदबोचा.

डीईओ एमवाय अस्पताल के सामने स्थित फ्लैट पर ही रिश्वत की राशि ले रहा था. रिश्वत की राशि लेते ही इशारा होने पर निरीक्षक युवराज सिंह चौहान और महेश सुनैय्या ने डीईओ को धरदबोचा.

आरोपी डीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. कार्रवाई पूरी होने के बाद डीईओ को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button