टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बांद्रा की घटना को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

मुंबई: कोरोना वायरस की वजह से देश में मंगलवार को पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की, लेकिन मुंबई में लॉकडाउन का भारी उल्लंघन सामने आया है। लोग सड़कों पर उतर आए। बांद्रा स्टेशन पर सैकड़ों मजदूर स्टेशन पर जमा हो गए और उन्‍होंने प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

इस घटना को लेकर शिवसेना नेता और राज्‍य मंत्रिमंडल में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में 6 लाख लोग शेल्टर्स में रह रहे हैं। केंद्र सरकार के सामने मामला रखा गया था कि इन लोगों को घरों तक पहुंचने की कोशिश की जाए। उनके पास खाना नहीं है और वे घर जाना चाहते हैं। बांद्रा में इकट्ठा हुए लोग अब चले गए हैं लेकिन यह स्थिति इसलिए हैं क्योंकि केंद्र सरकार ने बात नहीं सुनी। फिलहाल बांद्रा स्टेशन से लोगों को हटा दिया गया है। यहां तक कि गुजरात के सूरत में भी मजदूरों ने घर जाने के लिए दंगा तक किया, यह सब केंद्र सरकार की विफलता को दिखाता है, जो प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक भेजने में नाकाम हो रही है। वे भोजन या आश्रय नहीं चाहते, वो घर जाना चाहते हैं।

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्‍यों में से एक है। यहां संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 121 नए मामले सामने आए। राज्य में मरीजों की संख्या 2455 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 121 मामलों में से मुंबई से 92, नवी मुंबई से 13, ठाणे से 10 और वसई-विरार (पालघर जिले में) से 5 और एक रायगढ़ से है। उधर, मुंबई के धारावी में आज दो और मौतें हुईं। इसके साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 162 तक पहुंच गया है।

Related Articles

Back to top button