राष्ट्रीय

शिवहरे ग्रुप के एमपी सहित तीन राज्यों के 55 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

tax-raid-shivhareबैतूल. मध्य प्रदेश बैतूल में गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग ने जिले के सबसे बड़े शराब ठेकेदार के यहां छापामारे की कार्रवाई की. आयकर विभाग की एक टीम ने ठेकेदार के करीब 55 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा.

जानकारी के मुताबिक, आबकारी ठेकेदार रणजीत शिवहरे के खिलाफ आयकर विभाग को टैक्स चोरी और आय से अधिक संपत्ती की शिकायत मिली थी. इस पर कार्रवाई करते हुए विभाग की तीन टीमों ने मिलकर रणजीत के बैतूल स्थित घर और ऑफिस पर छापेमारी की.

अचानक हुई इस कार्रवाई के समय ठेकेदार अपने घर पर मौजूद नहीं था. वो इन दिनों अपने परिवार के साथ पेरिस छुट्टी मनाने गया हुआ है. सुबह से शुरू हुई इस कार्रवाई में विभाग की टीमें लगातार दस्तावेजों की जांच कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स ने शिवहरे ग्रुप के बैतूल के अलावा इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित 55 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. जिसमें शिवहरे ग्रुप के झारखंड और यूपी के भी ठिकाने शामिल हैं. ये कार्रवाई शुक्रवार शाम तक चलने की संभावना जताई जा रही है.

मौसेरे भाई के यहां भी छापा

रणजीत शिवहरे के अलावा आयकर विभाग की टीम ने शिवपुरी जिले के कोलारस में कांग्रेस नगरपंचायत अध्यक्ष और शराब कारोबारी रविन्द्र शिवहरे के यहां भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है. रविंद्र रणजीत के मौसेरे भाई हैं. इसके अलावा आयकर विभाग की एक टीम ने जबलपुर स्थित आशीष शिवहरे के गोरखपुर स्थित घर पर भी रेड मारी.

Related Articles

Back to top button