फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

शीतकालीन सत्रः अमित शाह ने किया डेब्यू, जोरदार स्वागत

नई दिल्ली| शुक्रवार से सांसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. इस सत्र के दौरान राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की एंट्री भी हो रही है. वह राज्यसभा के कामकाज में भाग लेने के लिए शुक्रवार सुबह संसद पहुंचे. इसी साल अगस्त में शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुजरात से राज्य सभा सांसद चुने गए थे. कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल सांसद बने थे. गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के कारण शीतकालीन सत्र में देरी हुई जिसपर विपक्ष ने नाराजगी जाहिर की.शीतकालीन सत्रः अमित शाह ने किया डेब्यू, जोरदार स्वागत

राज्यसभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सदन में बीजेपी के नेता अरूण जेटली के साथ पहली पंक्ति में बैठेंगे. राज्यसभा सचिवालय ने सदन के नए सदस्यों के लिए सीटों की व्यवस्था जारी की है. अमित शाह के राज्यसभा में आने से जहां सत्तारूढ दल को बल मिलेगा वहीं पहली पंक्ति में बैठने वाले तीन प्रमुख विपक्षी नेताओं की अनुपस्थिति विपक्ष को खलेगी. इन विपक्षी नेताओं में जदयू के विद्रोही नेता शरद यादव, बसपा की मायावती और माकपा के सीताराम येचुरी शामिल हैं.

नीतीश कुमार नीत जदयू के राजग में शामिल हो जाने के बाद पार्टी सदस्य अब विपक्ष की सीटों के बदले सत्ता पक्ष की सीटों पर बैठेंगे. पहली पंक्ति में येचुरी की सीट अब उनकी ही पार्टी के टी के रंगराजन को मिली है. वहीं मायावती की सीट पर उनकी ही पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा बैठते हैं.

Related Articles

Back to top button