अद्धयात्म

शुक्रवार के दिन इन 3 राशियों के सभी प्रयास होने पूर्ण, जाने आज का राशिफल

मेष राशि
इस समय पारिवारिक रिश्तों में प्यार और सद्भावना के प्रबल संकेत हैं आप भी खुद को परिजनों के बहुत नजदीक पाएंगे. आज आप उनके साथ समय बिताना चाहेंगे. तो फिर देर किस बात की है उनको ले जाइये अपने साथ कहीं बाहर खाना खिलाने और फिल्म दिखाने. साथ बिताए इन पलों को आप ताउम्र याद करेंगे. आज आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है. प्रवास की तैयारी रखे. नये कार्य शुरू कर सकते है. उत्तम भोजन करने का लाभ मिलेगा.

वृषभ राशि
आज आप और आपके परिवार के लोगों के बीच छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं जिनके कारण आप उदास हो जाएंगे. लगता है आज सब लोग अच्छे मूड में नहीं हैं इसलिए आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी. अपनी भावनाओं को प्रकट करने में जरा भी ना हिचकें इससे आप अपने रिश्तों को मजबूत बना पाएंगे. परिवार में स्नेहियों का विरोध मतभेद खड़ा करेंगे जिससे ग्लानि होगी. परिश्रम का उचित मुआवजा न प्राप्त करने के कारण निराशा महसूस करेंगे. आज का दिन खर्चीला साबित होगा.

मिथुन राशि
आज आपके घर पर शांति बनी रहेगी. अपनी घरेलु जिंदगी को सुधारने में आपने बड़ा योगदान दिया है. आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी. अब आप व आपके परिवार के लोग एक-दूसरे को आसानी से समझ पा रहे है. अपने प्रयास जारी रखें और खुशहाल जीवन का मजा लेते रहे. जीवनसाथी की खोज में होंगे तो आज उसके लिए अनुकूल दिन है. पत्नि तथा पुत्र के साथ अधिक संवादिता रहने से दांपत्यजीवन में मधुरता का अनुभव करेंगे.

कर्क राशि
उच्च अधिकारी आपके रास्ते में रोड़ा अटका सकते है. लेकिन आप अपने रास्ते पर अडिग रहें और आगे बढ़ना जारी रखे. ये वक्त जल्दी ही बीत जाएगा और आप सही समय पर अपना काम करवा पाएंगे. लेकिन आप किसी भी कीमत पर अपने लक्ष्य को पाने की आशा ना छोड़े. माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी. मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सरकारी कार्यों में अनुकूलता रहेगी.

सिंह राशि
आज आप कुछ तनाव में रहेगे जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे. आपका दिमाग अपने दोस्तों की तरफ ही लगा रहेगा. आप अपना ज्यादातर समय उनको संदेश भेजने या उनसे फोन पर बात करने में ही बिताएंगे. एक दिन की बात हो तो ठीक है लेकिन इसकी वजह से अपने जरूरी कामों को अधूरा ना छोड़ें. सब से बातचीत करने के बाद आप फिर से अपने काम पर लग जाएं.

कन्या राशि
आज आपके मन में विचारों की उथल पुथल मची रहेगी। भविष्य को लेकर कुछ विचार आज आपके मन में चलते रहेंगे। आज आपके काम अचानक पूरे हो सकते हैं और उनका फल भी आपको अचानक ही मिलेगा। आज आपके जीवनसाथी की मदद से आपको कोई धन लाभ हो सकता है। आज आप कोई पुराना कर्ज चुका सकते हैं। धन, परिवार, मित्रता और मनोरंजन आज आप इन सभी क्षेत्रों में सक्रिय रहेंगे।

तुला राशि
आज आपके कामकाज और दिनचर्या का नया चक्र शुरू हो सकता है। आज आप में ताजगी और स्फूर्ति भरी रहेगी। आज आपकी इच्छाएं भी तीव्र रहेंगी। आज नए सपने देखने का और उन्हें साकार करने का दिन है। अपनी इच्छाओं की पूर्ति करने के लिए आज आप बड़ी रकम खर्च कर सकते हैं। आज कोई ऐसी चीज खरीद सकते हैं जिसका समय के साथ-साथ मूल्‍य भी बढ़ता जाए। पुरानी समस्याओं से आज परेशान ना हो। उन समस्याओं पर नए सिरे से चिंतन करने का दिन है।

वृश्चिक राशि
यदि आपके मन में ऑफिस, कार्यक्षेत्र और घर परिवार की चिंता है तो वह आज खत्म होगी। आज आप अपनी समझदारी से सभी समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। आज आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। बड़े सपने देखना अच्छी बात है, लेकिन उन्हें साकार करने के लिए प्रयास भी करें। आज अपना ध्यान अपने निजी हितों और महत्वकांक्षाओं से हटाकर दूसरों की मदद करने पर दें।

धनु राशि
काफी समय से अटके हुए काम आज बन सकते हैं। आज आपके शत्रुओं की संख्या में कुछ कमी हो सकती है। आज आप किसी से कर्ज ले सकते हैं। मकान से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो वह आज खत्म हो सकती है। कार्यक्षेत्र, व्‍यापार और ऑफिस में आज आपकी परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। आज आप सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। आज आप सामूहिक कार्यक्रम में भी भाग ले सकते हैं। आज आप लोगों से मेल मिलाप बड़ा सकते हैं।

मकर राशि
किसी सामाजिक प्रोग्राम में आप शामिल हो सकते हैं। आप खुश रहेंगे। पैसों की समस्या भी खत्म हो सकती है।कोई करीबी व्यक्ति आपको परेशान कर सकता है। किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो कर दें। सफलता मिल सकती है। नई नौकरी शुरू करने के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है। सेहत सामान्य रहेगी।गाय को हरी सब्जी और रोटी खिलाएं।

कुम्भ राशि
नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। नए अनुभव हो सकते हैं। आप कुछ नई चीजें समझ सकेंगे।अनजान लोगों से संभलकर बातचीत करें। किस्मत के भरोसे नहीं रहें। जिस काम को आप सरल समझ रहे थे वो आज शुरू किया तो कठिन और लगभग असंभव भी हो सकता है।आज तय होने वाले संबंध लंबे समय तक चल सकते हैं। लव लाइफ सुखद और प्रसन्नतादायक रहेगी।परिवार में किसी सदस्य की तबीयत में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है।अपने से निचले स्तर के लोगों का दिल न दुखाएं।

मीन राशि
बिजनेस में दूर स्थान से संबंधित कारोबार या लंबे समय के निवेश से फायदा हो सकता है। पुराना अटका हुअा पैसा भी मिलने के योग हैं।आपको कोई अनजाना डर भी परेशान कर सकता है। कोई नई परेशानी भी सामने आ सकती है।सावधान रहना होगा। शादी के लिए कोई प्रपोजल देना हो तो सितारों की स्थिति आपके लिए अच्छी कही जा सकती है।आज आप भावुक ज्यादा और व्यावहारिक कम रहेंगे। कोई महत्वपूर्ण फैसला आज न करें।चोट भी लग सकती है।

Related Articles

Back to top button