National News - राष्ट्रीयState News- राज्यदिल्ली

शुजात बुखारी की हत्या में शामिल एक और आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल एक और आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। बुखारी हत्याकांड में पहले आतंकी अजाद मलिक को अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मारा था। इस बार लश्कर के आतंकी नवीन जट को मार गिराया है। इसी वर्ष फरवरी में आतंकियों ने एक हॉस्पिटल में फायरिंंग कर नवीद को छुड़ा लिया था।

श्रीनगर: पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल लश्कर के आतंकी नवीद जट को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। बता दें कि श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल के अंदर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने हमला कर इसी वर्ष फरवरी महीने में अबु हंजूला उर्फ नवीद जट को छुड़ा लिया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे। उधर, बुखारी हत्याकांड में शामिल आतंकी अजाद मलिक पहले ही अनंतनाग में एक मुठभेड़ में मारा जा चुका है।

बता दें कि लश्कर के पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट्ट को साल 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किया गया था। नवीद श्रीनगर सेंट्रल जेल में बंद था। तब सुनियोजित हमले के तहत नवीद ने पेट दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था। हालांकि पुलिस ने कहा था कि 6 बंदियों को सेंट्रल जेल से अस्पताल लाया गया था। इन्हीं में से एक बंदी ने पुलिसवाले से हथियार छीन उनपर फायरिंग शुरू कर दी थी और नवीद को छुड़ाने में सफल रहे थे।

कमांडर कासिम का दायां हाथ था नवीद…

साल 2011 में लश्कर में शामिल होने के बाद से नवीद घाटी में सक्रिय था। वह श्रीनगर के हैदरपुरा में सेना और साउथ कश्मीर में पुलिस व सीआरपीएफ कैंपों पर हमले आदि मामलों में शामिल था। साल 2014 में उसे कुलगाम से पकड़ा गया था। नवीद को लश्कर कमांडर अबु कासिम का दायां हाथ बताया जाता है। कासिम को सुरक्षाबलों ने 2015 में कुलगाम में ही मार गिराया था।

बडगाम में मुठभेड़ जारी…

उधर, जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों को बडगाम के चाटेरगाम में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके को घेरकर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है और दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। इससे पहले मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो अन्य जवान घायल हो गए। कुलगाम मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए।

Related Articles

Back to top button