राष्ट्रीय

शोक-संवेदना के बीच ढाका आतंकी हमले में मारी गई तारिषी जैन का कल गुड़गांव में अंतिम संस्कार हुआ

tarishi jainगुड़गांव: शोक-संवेदना के बीच ढाका में आतंकी हमले की शिकार हुयी भारतीय लड़की तारिषी जैन का गुड़गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। पार्थिव शरीर को राष्ट्रीय राजधानी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय उर्जा एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने प्राप्त किया।

परिवार के सदस्यों की मौजूदगी के बीच तारिषी के भाई संचित ने इफको चौक के निकट सुखरली गांव में श्मशान में शाम के करीब सवा चार बजे अंतिम संस्कार किया। इससे पहले, बर्कले के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया की 19 वर्षीय छात्रा का पार्थिव शरीर ढाका से दिल्ली लाया गया जहां उनके परिवार के सदस्य और केंद्रीय उर्जा एवं कोयला मंत्री मौजूद थे। गोयल ने शव को प्राप्त किया। तारिषी बर्कले में अर्थशास्त्र की पढ़ाई कर रही थी।

शव को गुड़गांड डीएलएफ फेज-एक एफ ब्लॉक सामुदायिक केंद्र लागया जहां पर उसे दो घंटा रखा गया। इस दौरान गोयल और हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा सहित करीब 200 लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।तारिषी समेत 20 विदेशियों की आतंकियों ने सप्ताहांत के दौरान ढाका के राजनयिक क्षेत्र में एक रेस्तरां के भीतर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी।

वह छुट्टी मनाने के लिए ढाका गयी थी। वहां पर उनके पिता कपड़े का कारोबार करते हैं।सामुदायिक केंद्र पर माहौल बहुत ही गमगीन हो गया। श्रद्धांजलि देने आए लोग और परिवार के सदस्यों के आंसू थम नहीं रहे थे। रामविलास शर्मा ने शोकसंतप्त परिवार को ढाढस देने की कोशिश की।गुड़गांव पुलिस ने मीडिया को अंतिम संस्कार स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी

Related Articles

Back to top button