International News - अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा- मोदी के दौरे को लेकर गुमराह न हो

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने कहा है कि अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ संयुक्त राष्ट्र के वेसाख दिवस समारोह में शामिल होने श्रीलंका आएंगे और उनकी यात्रा के दौरान किसी द्विपक्षीय समझौते पर दस्तखत नहीं होंगे. सिरिसेना ने कल उत्तरी बट्टीकलोआ जिले के ओट्टमवाडी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान किसी समझौते पर दस्तखत नहीं होंगे. मुझे पता है कि भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा पर सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: पाक: सरकार-सेना में फिर टकराव, सुरक्षा सलाहकार को हटाने का दिया फैसला सेना को नामंजूर

उन्होंने कहा कि मोदी सिर्फ संयुक्त राष्ट्र के वेसाख दिवस के अवसर पर होने वाले समारोहों में हिस्सा लेने आ रहे हैं. ये दिवस गौतम बुद्ध के जन्म, बोधित्व प्राप्ति और निर्वाण मनाने का अवसर है. वेसाख के सिलसिले में राजधानी कोलंबो में 12 मई से 14 मई तक कार्यक्रम होंगे. मोदी इसमें हिस्सा लेने अगले हफ्ते श्रीलंका आने वाले हैं. सिरिसेना ने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो इन झूठी कहानियों से गुमराह नहीं हों कि भारत समझौतों के माध्यम से हमारे देश के इलाके ले लेगा.

ये भी पढ़ें: मेरे कार्यकाल का समय, अमेरिका के इतिहास के सबसे सफल 100 दिन में से एक

उन्होंने ये बात त्रिंकोमाली गोदी में सामरिक महत्व वाली तेल भंडारण सुविधा के संयुक्त संचालन के लिए भारत के साथ प्रस्तावित समझौते पर लोगों की आपत्तियों के मद्देनजर कही. श्रीलंका की सरकारी स्वामित्व वाली पेट्रोलियम कंपनी के श्रमिकों ने सामरिक महत्व वाली तेल भंडारण सुविधा के संयुक्त संचालन के लिए भारत के साथ प्रस्तावित समझौते के विरोध में पिछले हफ्ते हड़ताल की थी. सरकार ने द्वितीय विश्व युद्ध काल के तेल टैंकों के विकास के लिए भारत के साथ एक संयुक्त उद्यम बनाने के लिए समझौता करने की योजना की घोषणा की है.

Related Articles

Back to top button