फीचर्डराष्ट्रीय

संसद के शीतकालीन सत्र में बचे दो हफ्ते, जीएसटी पर सहमति के आसार कम

congress-protest-parliament_650x400_61449567629नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र का आखिरी से पहले का सप्ताह सोमवार से शुरू हो रहा है। ऐसा लगता है कि सरकार और विपक्ष के बीच जीएसटी और नेशनल हेराल्ड मुद्दों को लेकर तनातनी जारी रहेगी।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज कर दिया है कि वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अदालत के सम्मन जारी होने के चलते जीएसटी विधेयक को बाधित कर रही है, जबकि बीजेपी इस बात पर अड़ी हुई है कि दोनों घटनाक्रमों में एक संबंध है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इन दोनों मुद्दों के बीच कोई संबंध देखते हैं, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, ‘मैं चाहता हूं और प्रार्थना करता हूं कि जीएसटी के मुद्दे को नेशनल हेराल्ड मामले से अलग कर दिया जाए।’

हालांकि पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी एक ‘विचित्र संबंध’ बना रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस ने जीएसटी पर ‘वास्तविक चिंताओं’ को उठाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा विधेयक पर सुझाव दिए जाने के बाद विपक्षी पार्टी को मुद्दे पर सरकार का ‘संशोधित संरूपण’ प्राप्त नहीं हुआ है।

जेटली ने हालांकि चिदंबरम की टिप्पणी का खंडन किया और कहा कि सरकार ने अपनी प्रतिक्रिया से उस पार्टी के ‘जिम्मेदार नेताओं’ को अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं पार्टी के भीतर संवाद की कमी के लिए जिम्मेदार नहीं हूं।’

 

Related Articles

Back to top button