मनोरंजन

सच्ची घटना पर आधारित है गुडग़ांव -रागिनी खन्ना

नाम से चौंकिए मत। यहां हम गुडग़ांव शहर नहीं, गुडग़ांव फिल्म की बात कर रहे हैं, जो समस्याओं से ग्रस्त एक परिवार की कहानी है। ऐसा परिवार, जहां विचित्र मानसिकता के लोग हैं और प्रीति उनके बीच उलझी हुई स्थितियों में रह रही है। प्रीत उसी परिवार का हिस्सा है और इस कैरेक्टर को प्ले कर रही हैं रागिनी खन्ना। गोविंदा की भांजी और कृष्णा अभिषेक व टीवी अभिनेत्री सौम्या सेठ की ममेरी बहन रागिनी को दर्शक इससे पहले करीब तीस धारावाहिकों में देख चुके हैं और अब फिल्म गुडग़ांव के जरिए रूपहले परदे पर दस्तक देने जा रही हैं।फिल्म में रागिनी का किरदार महत्वाकांक्षी है। पैरिस से लौटी है और कुछ कर दिखाना चाहती है लेकिन उनके परिवार में मुसीबतें ही मुसीबतें हैं। कोई भी कैरेक्टर परफैक्ट नहीं है।

गुडग़ांव एक एक ऐसे शहर की कहानी है जिसे लोगों ने डेवलप होते देखा है। गुडग़ांव शहर से इसका कोई संबंध नहीं है। हां, फैमिली के कैरेक्टर्स इस शहर को मैच करते हैं। कैसे परिवार के सदस्य एक-दूसरे को प्रोब्लम्स में डाल देते हैं। प्रीत परिवार की संवेदनशील माहौल को समझती है। उसे लगता है कि परिवार में कहीं कोई गलत न हो जाए। रागिनी ने यह भी बताया कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में रागिनी का अपहरण हो जाता है और उनकी फिरौती के लिए फोन आता है। फिल्म इसी कहानी के इर्द गिर्द घूमती है। इस मौके पर रागिनी खन्ना ने यह भी कहा कि उनके लिए सफलता और असफलता के कोई मायने नहीं है और उतार-चढ़ाव सभी के जीवन का हिस्सा होता है।

फिल्म में रागिनी अपनी भूमिका को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह कहती हैं कि मैं एक रचनात्मक और मज़बूत किरदार निभाना चाहती थी जो मुझे इस फिल्म से जाकर मिला। गुडग़ांव के सेट पर काम करना मेरे लिए एक अच्छा अनुभव रहा। एक अभिनेत्री के तौर पर इस किरदार के लिए मैंने खुद को पूरी तरह डुबो दिया था। मैं चाहती हूं कि मेरा यह किरदार दर्शकों को पसंद आए। इस फिल्म से नेशनल अवॉर्ड विजेता शंकर रमन डायरेक्शन में अपना डेब्यू कर रहे हैं। आप काफी समय तक परदे से दूर रही हैं। ऐसा क्यों! देखिए, जब आप फिल्म करते हैं तो दर्शक एक साल तक उसे देख नहीं पाते और फिर लोग समझते हैं कि वह कहां गायब हो गई लेकिन अगर मुझे फिल्में मिलती रहीं, तो भी मैं टीवी को छोड़ नहीं पाउंगी क्योंकि टीवी ने ही मुझे बहुत कुछ दिया है। किस तरह के रोल करना चाहती हैं! इस सवाल पर रागिनी कहती हैं कि मैं आर्टिस्ट हूं। मैं कोई भी रोल कर सकती हूं लेकिन हो दमदार।

Related Articles

Back to top button