उत्तर प्रदेश

सपा नेता की दबंगई, गाड़ी हटाने को कहा तो सिपाही को पीटा

jobs-of-sub-inspector-in-uttar-pradesh-56002b80b289d_exlstसपा नेता और उनके करीबियों की दबंगई का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार दोपहर फिर एक नेता ने हरथला में सरेराह सिपाही के साथ मारपीट की और उसकी वर्दी फाड़ने का प्रयास किया।

सिपाही का कसूर बस इतना था कि उसने सपा नेता से बीच सड़क पर खड़ी गाड़ी हटाने को कहा था। जिसपर वह भड़क गया और सिपाही से बदसलूकी की। हंगामा होने पर अन्य पुलिस वाले भी पहुंच गए।

इसके बाद सपा नेता और उसकी गाड़ी को पुलिस वाले हरथला चौकी ले आए। लेकिन यहां से सपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी को निकाल दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी को छापेमारी शुरू कर दी है।

 
 सिविल लाइंस के काजीपुरा में रहने वाले शुएब मलिक सपा के पिछड़ा वर्ग कल्याण प्रकोष्ठ में विधानसभा अध्यक्ष हैं। शनिवार दोपहर शुएब मलिक अपने पिता मो. मोबीन के साथ महागर आए थे। काम निपटाने के पिता पुत्र घर लौट रहे थे।

सपा नेता की इंडिगो कार हरथला सब्जी मंडी पहुंची तो मो. मोबीन कार से उतर गए और अपने मोबाइल में रिचार्ज कराने लगे। जबकि शुएब मलिक कार में ही बैठे रहे। बीच सड़क पर खड़ी कार की वजह से हरथला में जाम लग गया था। जानकारी पर पिकेट के सिपाही संजीत कुमार और होमगार्ड बल्लू सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने ड्राइविंग सीट पर बैठे शुएब से गाड़ी साइड करने को कहा लेकिन उसने इंकार कर दिया। इसके बाद सिपाही ने शुएब से बाहर निकलने को कहा। इसी बात पर दोनों में कहासुनी होने लगी।

इसके बाद सिपाही मोबाइल से शुएब की गाड़ी का वीडियो बनाने लगा। इस पर शुएब भड़क गया। कार से नीचे उतरकर उसने उसने सिपाही का मोबाइल छीन कर सड़क पर फेंक दिया। उसके साथ मारपीट की और वर्दी भी फाड़ने की कोशिश की। खबर मिलने पर सपा नेता के साथी और परिवार के लोग पहुंच गए। सिपाही ने भी कंट्रोल रूम में घटना की सूचना दे दी। खबर मिलने पर पुलिस पहुंची और सपा नेता और उसकी कार को हरथला चौकी में ले आए। खबर मिलने पर इंस्पेक्टर सिविल लाइंस बीपी सिंह पहुंच गए। उन्होंने सिपाही से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सपा में पिछला वर्ग कल्याण प्रकोष्ठ के विधानसभा अध्यक्ष को बचाने के लिए बड़े नेताओं ने भी इंस्पेक्टर को कॉल की। उन्होंने मामले में समझौता कराने के लिए इंस्पेक्टर पर दबाव बनाया। लेकिन सिपाही समझौते के लिए तैयार नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने आरोपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की। �

घटना के बाद पुलिस पिता-पुत्र को थाने ले आई थी। इसके बाद चौकी पर भीड़ जुट गई थी। खबर मिलने पर हरथला में रहने वाले सपा नेता के भाई भी चौकी में पहुंच गए थे। उन्होंने पुलिस वालों को अपनी बातों में उलझा लिया। इसके बाद पिता पुत्र कार लेकर मौके से फरार हो गए।

घटना की जानकारी पर इंस्पेक्टर सिविल लाइंस भी चौकी पहुंच गए थे। उन्होंने सिपाही और होमगार्ड से पूछताछ की। जब सिपाही समझौते के लिए तैयार नहीं हुआ था तो इंस्पेक्टर ने पुलिस की टीम को काजीपुरा में दबिश देने को कहा। पुलिस ने काजीपुरा में दबिश दी। लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया।

 
 

 

Related Articles

Back to top button