राज्यराष्ट्रीय

सपा व बसपा का गठबंधन यूपी का विनाश करने के लिए : सीएम योगी आदित्यनाथ

हरदोई : उत्तर प्रदेश के हरदोई में गौरा डांडा में जनसभा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा व बसपा का गठबंधन (SP-BSP Alliance) यूपी का विनाश करने के लिए हुआ है। सपा-बसपा के नेता अपने लिए, अपनी जाति के लिए जीते हैं, जबकि भाजपा सरकार देश के लिए जीती है। सीएम ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में जब नौकरी आती थी तो एक परिवार के लोग झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ते थे।

लूटखसोट होती थीं। आज योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। पुलिस भर्ती में एक ही गांव के 39 जवान भर्ती हुए। यदि सपा-बसपा सरकार होती तो ऐसा कभी नहीं हो पाता क्योंकि वे गरीब होने के कारण पैसे नहीं दे पाते। उनकी सरकार में गरीबों का शोषण करने वालों की जगह जेल में है । पिछली सरकारों में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, पर आज हर गरीब की सुरक्षा व नौजवानों को रोजगार की गारंटी देने का काम भाजपा कर रही है। 22 करोड़ लोग इस बार कुंभ स्नान कर चुके हैं, जबकि पहले वहां अराजकता होती थी।

योगी ने की मोदी को फिर से पीएम बनाने की अपील
सीएम ने योजनाएं गिनाकर मंच से मोदी को जिताकर फिर पीएम बनाने की अपील की। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को किसानों व खेती के लिए वरदान बताया। कहा हर घर में सौभाग्य योजना के तहत बिजली पहुंची। हरदोई के तो हर घर में कमल दीपक जलना चाहिए। मोदी ने जो कहा सो किया।

हर जिले को लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस जल्द
सीएम ने कहा कि 100 नई लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस लेकर 78 हजार लोगों की जान बचाई गई। जल्द ही प्रदेश के हर जिले में एक या दो लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मुहैया कराएंगे। ऐसा सिस्टम तैयार किया जा रहा है कि 101 व 108 एंबुलेंस को फोन करने पर त्वरित रिस्पांस मिले व 10 से 12 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाए। उन्होंने कहा कि कई दशकों से मेडिकल कॉलेज बनाने की मांग एक झटके में केंद्र सरकार ने स्वीकृत की है। कॉलेज से चिकित्सीय सुविधा के साथ ही हर साल 100 डॉक्टर देश को मिलेंगे।

योजनाएं गिनाकर बोले, यही तो रामरात्य है
सीएम ने कहा कि पहले प्राइमरी स्कूल उजाड़ नजर आते थे। अब चमकने लगे हैं। ज्ञानवर्धक बातें लिखी जा रही हैं। पठन-पाठन में भी तेजी से सुधार हो रहा है। रसोई गैस कनेक्शन गरीबों को मुफ्त मिल रहा है। गांवों में घर-घर सौभाग्य योजना से बिजली पहुंच रही है। सपा, बसपा की सरकारों में दफ्तरों के कई चक्कर लगाने के बाद 15 से 20 हजार रुपये देने पर ही कनेक्शन मिलते थे। अपराधी गले में पट्टी डालकर खुद पुलिस के सामने जान बख्श देने की चिरौरी कर रहे हैं।

जाति, धर्म, वर्ग नहीं बल्कि हर गरीब को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार में पीएम आवास योजना शहरी में दो साल में 20 हजार आवास स्वीकृत किए पर दे नहीं पाए। जबकि योगी राज में 9 लाख शहरी लोगों को पीएम आवास उपलब्ध करा दिया गया है। गांवों में 20 लाख परिवारों को आवास व 2.60 करोड़ लोगों को शौचालय उपलब्ध करा चुके हैं। एक करोड़ घरों को विद्युत कनेक्शन दिया जा चुका है। 2022 तक कोई गरीब यूपी में ऐसा नहीं रहेगा जिसके सिर पर छत न हो। 

Related Articles

Back to top button