राष्ट्रीय

सबका दिल जीत ले गए भूटान के नन्हें राजकुमार

भूटान का शाही पारिवार चार दिन के दौरे पर भारत आया हुआ था। हालांकि राजनीयिक दृष्टिकोण से डोकलाम विवाद के बाद भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का काफी अहम था लेकिन इस दौरान सबसे सुर्खियां अगर कोई बटोर रहा था तो वह राजकुमार जिग्‍मे। जी हां, राजकुमार जबतक भारत रहे तबतक वो सोशल मीडिया पर छाए रहे। हर कोई उनकी क्‍यूटनेस पर फिदा हो गया। यहां तक कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और सुषमा स्‍वराज भी खुद को नहीं रोक पाए और उन्‍होंने नन्‍हे राजकुमार को खूब दुलारा।

जब नन्‍हे राजकुमार विमान से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरे तो विदेश मंत्री सुषमा स्‍वाज राजकुमार की अंगुली पकड़कर उन्‍हें एयरपोर्ट से बाहर लेकर आईं। जब सुषमा स्‍वराज और भूटान नरेश किसी गंभीर मुद्दे पर बातचीत कर रहे थे तब राजकुमार सारी बातें बड़े ध्‍यान से सुन रहे थे। इस दौरान सुषमा स्‍वराज ने राजकुमार को गिफ्ट भी दिया।

इसके बाद बारी थी राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलने की। राष्‍ट्रपति कोविंद ने जब राजकुमार को गिफ्ट दिया तब उनके चेहरे पर ठीक वही मुस्‍कान थी जो गिफ्ट मिलने पर किसी भी बच्‍चे के चेहरे पर आ जाती है।

भूटान नरेश पीएम मोदी से मिले, उस दौरान मोदी भूटान के राजकुमार के साथ खेलते दिखाई दिए। पीएम मोदी ने राजकुमार को फीफा अंडर-17 का फुटबाल और शतरंज तोहफे में किया। इस दौरान राजकुमारी और राजा वांगचुक भी पीएम के साथ अपने बेटे की मस्ती को देख कर मुस्कुरा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button