अजब-गजब

सबसे बड़ी दूध कंपनी अमूल ने भारत में पहली बार लांच किया ऊंटनी का दूध, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

बताते चलें की ऊंटनी के दूध के बारे में तो कई लोगों ने सुना होगा लेकिन देखा बहुत ही कम लोगों ने होगा। बताया जाता है कि ऊंटनी का दूध सेहत के मामले में काफी फायदेमंद होता है साथ ही यह कई बीमारियों को भी दूर करता है। लेकिन अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब ऊंटनी का दूध सबकी पहुंच में होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें अब आपको भी ऊंटनी का दूध आसानी से मिल पाएगा क्योंकि आपका पसंदीदा दूध ब्रांड अमूल अब आपके लिए ऊंट का दूद भी लेकर आ रहा है।

सबसे बड़ी दूध कंपनी अमूल ने भारत में पहली बार लांच किया ऊंटनी का दूध, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश आपकी जानकारी के लिए बता दें की देश की सबसे बड़ी दूध निर्माता कंपनी अमूल डेयरी ने भारत में पहली बार एक नए तरह का दूध पेश किया है, जो विशेष रूप से डायबिटिक पेशेंट्स के लिए तैयार किया गया है। असल में ये कोई सामान्य दूध नही है बल्कि ये केमल मिल्क यानी की ऊंटनी का दूध है जिसे अमूल ब्रांड ने बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। अमूल फेडरेशन के प्रबंध निदेशक डॉ. आरएस सोढी ने यह जानकारी देते हुए बताया की गुजरात स्थित अमूल डेयरी ने पहली बार गुजरात में केमल मिल्क यानी की ऊंटनी का दूध का भी उत्पादन शुरू किया है और बता दें की इसकी शुरुवात सबसे पहले अहमदाबाद, गांधीनगर और कच्छ में अमूल ब्रांड का केमल मिल्क बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है, इसके बाद अन्य शहरों में भी इसकी बिक्री होगी।

आपको यह जानकार भी काफी अच्छा लगेगा की बुधवार को दूध उत्पाद की सबसे बड़ी कंपनी अमूल ने देश में पहली बार अहमदाबाद, कच्छ और गांधीनगर में केमल मिल्क लांच किया है और आपको यह भी बता दें की कंपनी ने बाजार में 500 मिलीलीटर वाले कैमेल मिल्क की बोतल निकाला है जिसकी कीमत 50 रुपये तय की गई है। अमूल की तरफ से की ज्ञाई यह पहल निश्चित रूप से कई तरह के लोगों को फायदा पहुँछाने वाली है जिसमे ऊंट पालक किसानों के साथ साथ इसके इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होगा।

बताते चलें की इस तरह की शुरुवात कर के ऊंटनी का दूध ग्राहकों तक पहुँछाने वाली अमूल पहली कंपनी बन गयी है और अगर बात की जाए ऊंटनी के दूध की तो आपको बता दें की इसे पचाना काफी ज्यादा आसान होता है साथ ही साथ इसके और भी कई सारे फायदे हैं। ऐसा बताया जाता है की ऊंटनी का दूध डायबिटिक पेशेंट्स के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें की ऊंटनी का दूध पीने से बच्चों की लंबाई में भी काफी तेज़ी से विकास होता है साथ ही साथ अगर बात करें आयुर्वेंद के अनुसार तो वहाँ भी इसके कई सारे फ़ायदों के बारे में उल्लेख किया गया है।

Related Articles

Back to top button