व्यापार

सबसे सस्ते जबरदस्त प्लान, मात्र 39 में मिल रहा बंपर डेटा, अनलिमिटेड कॉल सहित कई फायदे

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में शुमार Reliance Jio के पास प्रीपेड, पोस्टपेड से लेकर जियोफोन ग्राहकों के लिए ढेरों प्लान्स मौजूद हैं। ऐसे में ज्यादातर यूजर्स एक साथ इतने सारे प्लान्स को देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं। अगर आप रिचार्ज प्लान पर ज्यादा पैसा नहीं खर्च करना चाहते चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं,जिनकी कीमत 100 रुपये से भी कम है। आइए जानते हैं इन सभी प्लान्स के बारे में:

रिलायंस जियो के 98 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए प्रतिदिन 1.5 GB डेटा दिया जा रहा है। जियो का ये नया प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। यानी, इस रिचार्ज पैक के तहत जियो यूजर्स कुल 21GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि रिलायंस जियो के इस प्लान में Jio Apps का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है।

39 रुपये वाले जियोफोन प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को रोज 100MB ऑफर किया जा रहा है। यानी जियोफोन ग्राहक कुल 1400 MB डेटा का इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा ग्राहकों को 14 दिन की वैलिडिटी के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा मिल रही है। इतना ही नहीं इसमें जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

जियोफोन का 69 रुपये वाला प्लान भी एकदम 39 रुपये वाले प्लान की तरह ही है। इसमें ग्राहकों को 14 दिन की वैलिडिटी के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर रोज 100 एसएमएस की सुविधा मिल रही है। अगर इंटरनेट डेटा की बात करें तो इसमें प्रतिदिन 0.5GB डेटा दिया जा रहा है,यानी ग्राहक कुल 7 GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी 14 दिनों तक ऑफर किया जा रहा है।

जियो के सबसे सस्ते 22 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें कुल 2 जीबी डेटा मिलता है। इसकी स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। जियो का ये प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। हालांकि इस प्लान में फ्री कॉल और SMS की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। ये भी प्लान 22 रुपये वाले प्लान से मिलता – जुलता है। इसमें ग्राहकों को कुल 6 GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। जियो का ये प्लान भी 28 दिन की वैधता के साथ आता है। 6जीबी डेटा मिलने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। इस प्लान में भी फ्री कॉल और SMS की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button