उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

समय सीमा खत्म, गड्ढा-मुक्‍त नहीं हुआ योगी का यूपी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की सड़कें अब भी गड्ढा मुक्त नहीं हुई हैं जबकि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते ही निर्देश दिया था कि सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त 15 जून तक हर हाल में किया जाए। लेकिन हाल की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सड़कें गड्ढ़ा मुक्त नहीं हुई है। जिस विभाग को उन्होंने निर्देश दिया था यानी लोक निर्माण विभाग का भी कहना है कि सूबे की सभी 1 लाख 21 हजार 816 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करना समयसीमा में नामुमकिन है। यहां तक कि आज तक जितना काम होना चाहिए था उसका आधा ही हो पाया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने राहुल को कहा ‘पप्पू’, पार्टी ने किया सस्पेंड

समय सीमा खत्म, गड्ढा-मुक्‍त नहीं हुआ योगी का यूपीसूत्र बताते हैं मुख्यमंत्री 24 जून को सरकार के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। राज्य सरकार ने जितनी सड़कें गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य पीडब्ल्यूडी को दिया गया था, लेकिन 13 जून को जारी डाटा में डिपार्टमेंट का लक्ष्य घटाकर 85 हजार 160 किमी कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी ने 77.55 प्रतिशत लक्ष्य पूरा किया है।

ये भी पढ़ें: संदीप दीक्षित के बयान पर घिरी कांग्रेस, भाजपा ने की सोनिया से माफी की मांग

ये विभाग उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के पास है लेकिन उनके पास बजट नहीं है। इस प्रस्ताव के लिए लगभग साढ़े चार हजार करोड़ की लागत आने वाली है और विभाग के पास सिर्फ बारह सौ पचास करोड़ रुपये ही है। हालांकि मौर्य ने दावा किया कि अधिकतर सड़कें गड्ढामुक्त हो चुकी हैं। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट्स के दावों को खारिज कर दिया।

Related Articles

Back to top button