उत्तर प्रदेशफीचर्डस्पोर्ट्स

समृद्घि सिंह व श्रुति मिश्रा की शीर्ष वरीय जोड़ी बालिका अंडर-19 डबल्स के सेमीफाइनल में

देव नारायन स्मारक यूपी स्टेट जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट

लखनऊ। शीर्ष वरीय बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी की समृद्घि सिंह व श्रुति मिश्रा की जोड़ी ने देव नारायन स्मारक यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-17 व अंडर-19) बैडमिंटन टूर्नामेंट में बालिका अंडर-19 डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी के कोर्ट पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में समृद्घि सिंह व श्रुति मिश्रा ने इलाहाबाद की अंतोशिका व पूजा को 21-9, 21-7 से मात दी। इस वर्ग के अन्य क्वार्टर फाइनल में नोएडा की अनुषा गोयल व शेहजर चौधरी ने लखनऊ की आशी सावंत व मानसी धीमान को 21-8, 21-5 व दूसरी वरीय शिवांगी सिंह व तनीषा सिंह ने नोएडा की निमिशा पांडे व सोनाली सिंह को 21-16, 21-17 से मात देते हुए अंतिम चार में जगह बनाई।

बालक अंडर-19 सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में हुए तीन उलटफेर

बालक अंडर-19 सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में तीन उलटफेर देखने को मिले। शीर्ष वरीय अभियांश सिंह के अभियान का अंत करने वाले बुलंदशहर के जाएंट किलर विवेक रतन ने अपना अभियान जारी रखते हुए दसवीं वरीय अलीगढ़ के हर्ष सिंह को 30-20 से मात देकर टूर्नामेंट में अपना दूसरा उलटफेर किया। वहीं लखीमपुर के 13वीं वरीय अंकित वर्मा ने चौथी वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी के शांतनु शर्मा को 30-26 व बलिया के गैर वरीय गौरव नमन सिंह ने आठवीं वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी के प्रतीक श्रीवास्तव को 30-24 से मात देते हुए उलटफेर भरी जीत दर्ज की। अन्य मुकाबलों में सातवीं वरीय जुनैद अंसारी ने इलाहाबाद के आयुष राज गुप्ता को 30-21 से, छठीं वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी के राजन यादव ने 14वीं वरीय बस्ती के शिवम मिश्रा को 30-25 से, तीसरी वरीय यूपी बैडमिंटन अकादमी (यूपीबीए) के सिद्घार्थ मिश्रा ने 16वीं वरीय रितेश सोनकर व पांचवीं वरीय अलीगढ़ के अनिरूद्घ पांडे ने मुजफ्फरनगर के सूर्य प्रताप सिंह को 30-20 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
बालक अंडर-17 सिंगल्स में हुए प्री क्वार्टर फाइनल
बालक अंडर-17 सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय इलाहाबाद के आयुष राज गुप्ता ने गाजीपुर के अजय कुमार को 30-16 से, बरेली के शुभम आनंद ने आगरा के आयुष अग्रवाल को 30-22 से, चौथी वरीय गोरखपुर के बालकेसरी यादव ने आगरा के आदित्य गौर को 30-18 से व बांदा के विप्रांश यादव ने गोरखपुर के निखिल कुमार को मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

अमोलिका व मानसी बालिका अंडर-17 डबल्स के क्वार्टर फाइनल में

बालिका अंडर-17 डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय यूपीबीए की अमोलिका सिंह व मानसी सिंह ने नोएडा की निमिशा पांडे व सोनाली सिंह को 30-21 से, तीसरी वरीय यूपीबीए की शैलजा शुक्ला व सोनाली दुबे ने गोरखपुर की अर्चना यादव व वंशिका को 30-16 से, खुशी पंत व साइमा अख्तर (मेरठ व इलाहाबाद) ने इलाहाबाद की अनन्या पटेल व संपद को 30-18 से, नोएडा की अनुशा गोयल व सेहजर चौधरी ने फैजाबाद की काजल राज व ऋषिका यादव को 30-13 से, यूपीबीए की चौथी वरीय जोड़ी समृद्घि सिंह व श्रुति मिश्रा ने लखनऊ की आरती पाल व सांझ छेत्री को 30-18 से तथा दूसरी वरीय बस्ती की शिवांगी सिंह व तनीषा सिंह को काकुली झा व रिचा यादव को 30-26 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। टूर्नामेंट का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह बुधवार को शाम चार बजे आयोजित होगा। इसमें श्री विराज सागर दास (चेयरमैन, यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन) मुख्य अतिथि होंगे।

Related Articles

Back to top button