दिल्लीराष्ट्रीय

सम-विषम नियम पर दिल्ली सरकार की असल चुनौती आज

99322-delhiई दिल्ली : दिल्ली में सम-विषम नियम को लेकर केजरीवाल सरकार की पहली चुनौती सोमवार को है। पहले पूर्ण कार्य दिवस पर सम-विषम योजना के लागू होने से एक दिन पहले, दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा कि ‘असल चुनौती’ का सामना करने के लिए विस्तृत रूप से इंतजाम किये गये हैं। इसके तहत कार्यकर्ता उल्लंघन करने वालों के फोटो लेने के लिए गुप्त कैमरों का प्रयोग करेंगे और असरदार तरीके से इसके पालन के लिए अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी।

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने आज समन्वय समिति की एक बैठक की जिसमें यातायात पुलिस, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों, स्वयंसेवियों, मेट्रो अधिकारियों तथा इस योजना के क्रियान्वयन में शामिल अन्य एजेंसी प्रमुखों ने भाग लिया।

स्वयंसेवियों से तस्वीरें लेने के लिए कहने के सरकार के कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि उनसे पहले गुलाब के फूल जैसे शिष्ट कार्यों के जरिये मन बदलने पर ध्यान देने के लिए कहा गया था।

गोपाल राय ने यहां बैठक के बाद कहा, ‘‘जैसा कि हमने देखा कि इस पायलट परियोजना के पहले दिन लोग विषम संख्या वाले वाहनों तथा कल दूसरे दिन सम संख्या वाले वाहनों के साथ राजधानी की सड़कों पर उतरे। यह खुद में संकेत है कि पर्यावरण के लिए जनता का मन बदल रहा है और मैं इन दो दिनों की सफलता के लिए सभी दिल्लीवालों को सलाम करता हूं।’’

Related Articles

Back to top button