उत्तराखंडराज्य

सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार में लाएं तेजी: मुख्यमंत्री

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से जनहित में लिए गए निर्णयों, कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्राम पंचायत स्तर तक पहुंचाने के लिए प्रचार प्रसार में तेजी लाई जाए। इसके लिए सूचना तंत्र के विभिन्न प्रारूपों में आपसी समन्वय बनाकर काम करें।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूचना विभाग के कार्य कलापों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए। इस मौके पर सूचना के सभी प्रारूपों का बेहतर ढंग से समन्वय कर अविलम्ब कार्य योजना तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक जनोपयोगी योजनाओं की जानकारी पहुंचाना विभाग का दायित्व है।जनपद स्तरीय कार्यालयों को और अधिक सक्षम एवं सुविधा सम्पन्न बनाया जाय। ग्राम पंचायत स्तर तक सूचना तंत्र की पहुंच आसान बनाने के लिए निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने प्रिंट,इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया के साथ बेहतर समन्वय बनाने के साथ ही समाचारों की त्वरित समीक्षा के साथ वस्तु स्थिति स्पष्ट करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री को विभाग की ओर से किए जाने वाले कार्यों,भावी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि विभाग सरकार एवं आम जनता के मध्य बेहतर समन्वय एवं योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए निर्देशानुसार प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। विभाग की ओर से शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार में सूचना तकनीकि के आधुनिक स्वरूपों का भी उपयोग किया जाएगा। इसकी विस्तृत कार्य योजना शीघ्र तैयार की जाएगी।

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी, के.एस. चौहान, उप निदेशक नितिन उपाध्याय, रवि विजारनियॉ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button