स्पोर्ट्स

सहवाग ने किया सबसे बड़ा खुलासा, 300 बनाए थे तो कर दिया था ये काम

img_20161124035026-1

नई: भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज Virendra Sahwag ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। मामला 2008 का है जब Africa के खिलाफ Sahwag तिहरा शतक बनाकर खेल रहे थे।

उन्होंने इस मैच के दौरान एक ऐसा काम किया था कि मैच को बीच में ही रोकना पड़ा था। ये हम नहीं कह रहे सहवाग ने अपनी जुबानी ये बात कबूली है।
सहवाग ने कहा, मैं चेन्नई में 300 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था।  मैंने 12वें खिलाड़ी ईशांत शर्मा को मैदान पर बुलाकर कहा कि मेरे आईपॉड से गीत के बोल निकालकर लाए और उसने ऐसा किया। क्योंकि मैं गीत के बोल भूल गया था इसलिए मैंने ईशांत को बुलाया।
 सबने सोचा कि मैंने ईशांत को ड्रिंक्स के लिए बुलाया है लेकिन कई बार 12वें खिलाड़ी को ऐसे भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वह गीत था, ‘तू जाने ना।’ सहवाग ने यह बात गोरेगांव स्पोर्ट्स क्लब प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के उद्घाटन के मौके पर कही।
और ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ शोएब अख्तर को खेलते हुए आप कौन सा गीत गाएंगे? ‘आ देखें जरा, किसमें कितना है दम’ उन्होंने फौरन जवाब दिया। सहवाग से जब पूछा गया कि बल्लेबाजी करते हुए आप हमेशा गीत क्यों गाते रहते हैं? उन्होंने कहा, ‘गेंद खेलने से पहले मैं यही सोचता रहता हूं कि इस पर मुझे चौका मारना है या छक्का। ज्यादा सोचने से बचने और अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए मैंने गीत गाना शुरू कर दिया।’
सहवाग अब मैदान पर तो नजर नहीं आते लेकिन 38 वर्षीय यह पूर्व ओपनर अब टि्वटर पर अपने वन लाइनर्स के लिए फेमस हो रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाने वाले सहवाग अब हिन्दी कॉमेंट्री में भी अपनी खास जगह बना रहे हैं।

Related Articles

Back to top button