टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा-इटली से आए हैं कोरोना के ज्‍यादातर मरीज, राहुल की भी जांच होनी चाहिए

नई दिल्‍ली: एक तरफ कोरोना वायरस से जहां पूरी दुनिया में हड़कंप मचा है और देश-दुनिया में इसके नित-नए मामले सामने आ रहे हैं, इसके बीच सियासत पिच पर भी इसका जिक्र होने लगा है. आज लोकसभा में राजस्‍थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के ज्‍यादातर मरीज इटली से आए हैं. इस लिहाज से राहुल गांधी और सोनिया गांधी के परिवार की जांच होनी चाहिए. इस बात पर लोकसभा में हंगामा मच गया और तरुण गोगोई समेत 15-20 कांग्रेसी सांसद वेल में आकर हंगामा करने लगे. कांग्रेसी सांसदों ने कागज फाड़कर अध्‍यक्ष की टेबल पर भी फेंके. नतीजतन लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई.

इससे पहले दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी कोरोना वायरस की वजह से अपनाई जाने वाली अलग-थलग रहने की प्रक्रिया से गुजरना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए. बिधूडी ने संसद के बाहर राहुल गांधी को अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ देखे जाने के बाद कहा, “राहुल गांधी हाल ही में इटली से लौटे हैं. मुझे नहीं पता हवाईअड्डे पर उनकी जांच की गई या नहीं. उन्हें अपना मेडिकल चेकअप कराना चाहिए, ताकि पता चल सके कि वह इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं या नहीं.”

इसी तरह भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने राहुल गांधी के एक ट्वीट का जवाब देते हुए थाइलैंड या चीन की यात्रा के दौरान उन्हें सुरक्षित रहने, अपना ख्याल रहने की नसीहत दी थी. ध्यान रहे कि राहुल गांधी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे कोरोना वायस से बचने के बारे में जानकारी दे रहे हैं. उस ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखा था कि कोरोना वायरस की चुनौती पर हर भारतीय का ध्यान केंद्रित करें. उन्होंने साथ में एक वीडियो शेयर किया था.

इस पर भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, “पहली बार नहीं हुआ है कि राहुल गांधी और मसखरा शब्द का इस्तेमाल एक साथ हुआ हो। हमारे प्रधानमंत्री पूरी तरह से सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी वायरस, चाहे वह कोरोना हो या कांग्रेस, भारत पर प्रभाव न डाल सके. इसलिए चिंता मत करें और अपनी छुट्टियां मनाते रहें. थाइलैंड या चीन की यात्रा करें तो सुरक्षित रहें.”

Related Articles

Back to top button