टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

साध्वी प्रज्ञा की जिद के आगे झुकी सरकार, सिंहस्थ कुंभ में करेंगी स्नान

एजेंसी/sadhvi_146354454430_650x425_051816093940मालेगांव ब्लास्ट मामले में एनआईए से क्लीन चिट मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह बुधवार को सिंहस्थ कुंभ में स्नान के लिए उज्जैन जाएंगी. साध्वी प्रज्ञा ने कुंभ में जाने के लिए जेल में ही अनशन शुरू किया था. आखिरकार उनकी जिद के आगे सरकार को झुकना पड़ा.

साध्वी प्रज्ञा को कोर्ट ने सिंहस्थ कुंभ में जाने की इजाजत दी है. हालांकि जेल प्रशासन ने पर्याप्त सुरक्षा बल न होने का हवाला दिया था.

उज्जैन में गुरु से भी करेंगी मुलाकात
बताया जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा को कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच उज्जैन ले जाया जाएगा. उनके साथ एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबूलेंस और एक डॉक्टर को भी उज्जैन भेजा जाएगा. वहां स्नान और पूजा के बाद वह अपने गुरु से भी मुलाकात करेंगी. शाम तक उन्हें भोपाल वापस लाया जाएगा.

साध्वी ने जेल में शुरू किया था अनशन
साध्वी प्रज्ञा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि अगर उन्हें 21 मई तक सिंहस्थ में स्नान करने की अनुमति नहीं दी गई तो जेल में आमरण अनशन शुरू कर देंगी. साध्वी ने सोमवार सुबह से जेल में ही भूख हड़ताल शुरू कर दी थी.

महाराष्ट्र ATS ने बनाया था मुख्य आरोपी
बता दें कि 2008 में महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए धमाकों में महाराष्ट्र एटीएस ने साध्वी प्रज्ञा को मुख्य आरोपी बनाया था. हालांकि बाद में इसकी जांच एनआईए को सौंप दी गई. एनआईए ने इस मामले में साध्वी के खिलाफ कोई सबूत न होने की बात कहते हुए क्लीन चिट दे दी. एनआईए की क्लीन चिट के बाद मुंबई के स्पेशल एनआईए कोर्ट ने साध्वी को आरोप मुक्त कर दिया.

Related Articles

Back to top button