अजब-गजबपर्यटन

साल भर किसी भी मौसम में घूम सकते है इन जगहों पर

हम आज आपको बताने जा रहे है ऐसी जगहों के बारे में, जहां घूमने के लिए आपको किसी विशेष समय का इंतजार नहीं करना होगा. ये वह जगह है जहां आप किसी भी मौसम में घूम सकते है. यहां सालभर पर्यटकों की भीड़ लगी होती है. इन शहरों में बिना किसी हिचक के पर्यटक किसी भी मौसम में आते है. चारों तरफ फैली हरियाली और सुन्दर नज़ारे केरल की विशेषता है.

ये भी पढ़ें: कम पैसे में घूमें देश और दुनिया, टूर एंड ट्रेवल कंपनियों ने निकाले बंपर ऑफर

साल भर किसी भी मौसम में घूम सकते है इन जगहों परयह भी बता दे कि केरल हनीमून कपल को काफ़ी पसंद आती है. यहाँ के समुद्र तट और लकड़ी के सुंदर बोट हाउस में रहने का लुत्फ़ कही किसी और जगह नहीं मिल सकता. इसके अलावा जयपुर भी बहुत अच्छी जगह है. मेवाड़ की शान और शाही अंदाज को देखने के लिए यहां साल भर पर्यटकों का हुजूम होता है.

ये भी पढ़ें: आस्था और रोमांच से होना है सराबोर तो करें मंडी की इन पांच झीलों की सैर

जयपुर की खासियत उसके महल और खानपान है. यहां का हवा महल, आमेर किला और जल महल जैसी वास्तु कला कही भी देखने को नहीं मिलेगी. गोवा भी घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है, यहाँ का सीफूड, गोवा किला, चोपारा किला प्रमुख आकर्षण है. कश्मीर धरती की जन्नत कहलाता है, दूर-दूर तक फैले सुन्दर पहाड़ और कश्मीरी खाने का स्वाद आपको यही रोकने को मजबूर करता है. यहाँ भी साल भर पर्यटकों की भीड़ होती है.

Related Articles

Back to top button