राष्ट्रीयव्यापार

सिंगल खाता खोलने के बदले 2 लाख की रिश्वत मांगने वाले जिला पंचायत CEO निलंबित

अशोकनगर : शासन की अच्छी योजनाओं के क्रियान्वयन की आड़ में भी नौकरशाही रिश्वत के लिए कैसे रास्ते खोज लेती है यह एमपी के गुना जिले के इस मामले से समझा जा सकता है.कहा जा रहा है कि जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के अलग-अलग बैंकों में चल रहे खाते बंद कराकर सिंगल खाता खुलवाने के बदले पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर से 2 लाख रुपए मांगे जाने की शिकायत पर जिला पंचायत सीईओ केके श्रीवास्तव को निलंबित करने का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

सिंगल खाता खोलने के बदले 2 लाख की रिश्वत मांगने वाले जिला पंचायत CEO निलंबितगौरतलब है कि 13 जून को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया ने प्रदेश की सभी जिपं और जनपद पंचायतों को 20 जून तक अनिवार्य रूप से एक खाता खोलने के लिए निर्देश दिए थे. कहा जा रहा है कि इसके लिए जिपं सीईओ श्री श्रीवास्तव के अधीनस्थों की ओर से पंजाब नेशनल बैंक की अशोकनगर शाखा के प्रबंधक से दो लाख रुपए की मांग की गई थी.

ये भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है सौ रूपये का ये पुराना नोट तो हो जाएँ सावधान

बता दें कि शासन की विभिन्न योजनाओं में जिपं और जनपद पंचायतों को करोड़ों रुपए की राशि आती है. ऐसे में जिस बैंक में भी सिंगल खाता खुलेगा उसमें सभी योजनाओं की राशि जाएगी. इससे बैंक में जमा राशि बढ़ेगी और लें दें भी लगातार होगा. इसी कारण से बैंक प्रबंधन से राशि मांगी जा रही थी.

जबकि दूसरी ओर निलंबित जिला पंचायत सीईओ केके श्रीवास्तव ने कहा कि मुझे अपना पक्ष तक प्रस्तुत करने का मौका नहीं दिया गया. मेरे ऊपर लगाए गए आरोप पूरी तरह से निराधार हैं. किसी और की गलती की सजा सीधे मुझे दी गई. 

Related Articles

Back to top button