उत्तर प्रदेशलखनऊ

सिपाही भर्ती में फिजिकल टेस्ट पास करने का गुरुमंत्र

police-recruitment_1459747981एजेन्सी/  कानपुर समेत 12 जिलों में पुलिस आरक्षी महिला और पुरुष भर्ती का फिजिकल टेस्ट (शारीरिक दक्षता परीक्षा) 16 अप्रैल से होगा। पुरुष आरक्षी बनने के लिए 4.8 किमी की दौड़ 27 मिनट में और महिला आरक्षी बनने के लिए 2.4 किमी दौड़ 18 मिनट में पूरी करनी होगी।

तय समय में दौड़ पूरी करने वालों को ही अगली परीक्षा के लिए पात्र माना जाएगा। जिले में 37 वीं वाहिनी पीएसी मुख्यालय में फिजिकल टेस्ट होगा। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ब्रज किशोर को फिजिकल टेस्ट का नोडल अफसर बनाया गया है।

दौड़ मापने के लिए सीसीटीवी कवरेज और पर्याप्त बायोमैट्रिक्स का प्रयोग होगा। फिजिकल टेस्ट देने के लिए अभ्यर्थी को सुबह 5:30 बजे पहुंचना होगा। प्रवेश उन्हीं को मिलेगा जिनके पास उस तिथि में शारीरिक दक्षता परीक्षण कराने के लिए इंटरनेट से डाउनलोड प्रवेश पत्र के साथ फोटो पहचान पत्र होगा। 

एडीएम फाइनेंस शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि अंकों का आंकलन समय सीमा के अंदर अभ्यर्थी द्वारा दौड़ में लिए गए समय के आधार पर होगा। इसके लिए अधिकतम अंक दो सौ और न्यूनतम अंक 120 होंगे। भर्ती बोर्ड में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट, चिकित्साधिकारी और सीओ को रखा गया है।

इन जिलों में होगा फिजिकल टेस्ट
इलाहाबाद, गोंडा, फैजाबाद, लखनऊ, आगरा, आजमगढ़, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, मेरठ, मुरादाबाद और वाराणसी।

 
 

Related Articles

Back to top button