स्पोर्ट्स

सिर्फ धोनी ही नहीं उनकी जर्सी भी होगी रिटायर! BCCI ले सकती है बड़ा फैसला

आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहली बार सफेद जर्सी पर नंबर और नाम लिखे होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 अगस्त से एंटीगा में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम दो नंबरों का इस्तेमाल शायद ही करे। सचिन तेंदुलकर की दस नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ‘अनधिकृत रूप से रिटायर’ कर चुका है । जब तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने इसे मैच के दौरान पहना तो सोशल मीडिया पर उनकी काफी खिंचाई हुई। महेंद्र सिंह धोनी चूंकि टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो जर्सी नंबर सात उपलब्ध रहेगी लेकिन बहुत कम संभावना है कि कोई खिलाड़ी इसे पहने।

समझा जाता है कि अधिकांश भारतीय खिलाड़ी अपनी सीमित ओवरों की जर्सी के नंबर ही इस्तेमाल करेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,‘विराट 18 और रोहित 45 नंबर पहनेेंगे। अधिकांश खिलाड़ी अपनी वनडे और टी20 जर्सी के नंबर पहनेंगे।

सात नंबर का ताल्लुक सीधे धोनी से है। वनडे सीरीज के बाद ही वेस्टइंडीज में नंबर वाली जर्सी पहुंचेंगी।’ आमतौर पर जर्सी रिटायर नहीं की जाती लेकिन भारतीय क्रिकेट में धोनी का कद इतना बड़ा है कि बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर कर सकता है। धोनी ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वह अपनी क्षेत्रीय सेना की पैराशूट रेजिमेंट के साथ दो महीने बिताने के लिए इस दौरे से बाहर हैं।

[/toggle]

 

Related Articles

Back to top button