टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

सिर्फ 50 दिन दीजिए, नोटबंदी से दिक्कत न रुकी तो जो सजा दीजिएः मोदी

modiingoa-13-11-2016-1479021207_storyimageप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में मोपा ग्रीनफील्‍ड एयरपोर्ट का शिलान्‍यास किया। इस दौरान उन्होंने कालेधन को लेकर और सख्ती की बात कही। मोदी ने कहा कि मैंने कैबिनेट की पहली मीटिंग में कह दिया था कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। इतना ही उन्होंने कहा कि मैंने देश की सेवा के लिए अपना घर-परिवार सबकुछ त्याग दिया। हालांकि ये बाते कहते हुए पीएम मोदी भावुक भी हो गए।

पहले की सरकारें टालती रहीं, लेकिन मैंने किया

पीएम मोदी ने कालेधन के खिलाफ अपनी आवाज को और बुलंद करते हुए कहा कि पहले की सरकारें इस काम को टालती रहीं पर हमने इसे किया। मैंने कालेध की जांच के लिए एसाआईटी बनाई। पीएम मोदी नेे कहा कि मैंने कैबिनेट की पहली मीटिंग में पहले दिन ही कह दिया था कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा, तो फिर क्यों कहा जा रहा है कि मोदी ने देश को अंधेरे में रखा।

आपने कहा था कालेधन पर कार्रवाई करो, मैंने किया। आपको भी पता था कि इस काम में थोड़ी दिक्कत होगी, पहले की सरकारें इसे टाल रहीं थी पर मैंने किया। कालेधन पर हमने देशों से समझौता किया। अब विदेश पैसा जाते ही तुरंत पता चलेगा।

बेनामी संपत्ति पर होगी कार्रवाई

गोवा में बेहद आक्रामक अंदाज में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बेनामी संपत्ति को लेकर मैंने कानून बनाया। बेनामी संपत्ति जो भी होगी उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।
सोना दो लाख से ज्यादा खरीदने पर हमने पैन नंबर देना अनिवार्य कर दिया। इसके बाद आधे से ज्यादा सांसद मुझसे ये कहने आए थे कि मोदी ये नियम मत बनाओ,
सोने पर कोई एक्साइज ड्यूटी नहीं लगती थी। ज्वैलर की ताकत बड़ी होती है। अच्छे अच्छे नेता उनकी जेब में होते हैं। जब मैंने ये कर लगाया, तो मुझ पर इतना दबाव आया। मैंने एक्सपर्ट कमेटी बनाई। फिर मैंने ज्वैलर्स को भरोसा दिलाया कि अगर कोई इनकम टैक्स वाला परेशान करे तो मुझे रिकॉर्डिंग करके भेजो मैं कार्रवाई करूंगा। मैंकुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ। मैंने घर परिवार सबकुछ देश के लिए छोड़ा है। ये कहते हुए भाषण में भावुक हुए पीएम मोदी।
पहली बार आजादी के बार 67 हजार करोड़ अपने कालेधन का दंड स्वरूप जमा कर दिया। दो साल के अंदर सवा लाख करोड़ सरकारी खजाने में जमा हुआ है।

 
 
 
 

Related Articles

Back to top button