बिहारराज्यराष्ट्रीय

सिवान में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, खेत में काम करने के दौरान यह हादसा

 

सिवानः बिहार के कई इलाकों में मानसून के कारण भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है कि राज्य में भारी बारिश और वज्रपात आशंका है. मंगलवार की शाम सिवान में भारी बारिश की वजह से वज्रपात की चपेट में आने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई. खेत में काम करने के दौरान यह हादसा हुआ है.

घटना गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के सिसई टोला मुरारपुर की है. बृजकिशोर प्रसाद और सोमन चौधरी दोनों खेत में बिचड़ा गिराने के लिए गए थे तभी ये हादसा हुआ. बिजली गिरने की वजह से दोनों गंभीर रूप से झुलस गए थे. उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

इधर, इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया गया. बृजकिशोर प्रसाद और सोमन चौधरी सिसई गांव के रहने वाले थे. गोरेयाकोठी सीओ विकास कुमार सिंह ने कहा कि घटना की सूचना जिला आपदा पदाधिकारी को दे दी गई है. पीड़ित परिवार को शीघ्र ही आपदा राशि उपलब्ध करा दी जाएगी.

बता दें कि सिवान में बीते दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से नदियों के जलस्तर में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. बारिश के साथ वज्रपात भी गिरने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button