फीचर्डराजनीतिराज्यलखनऊ

सीएम योगी की सुरक्षा में चूक पर 6 पुलिसकर्मी निलंबित, 14 छात्र नेता जाएंगे जेल

लखनऊ : लखनऊ यूनिवर्सिटी में हिंदवी स्वराज दिवस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले को काला झंडा दिखाने और छात्रों के हंगामा करने के मामले में एक दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन : राहुल बोले मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा

उल्लेखनीय है कि राजधानी में बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई . मुख्यमंत्री के विरोध की तैयारी की पूर्व सूचना के बावजूद पुलिस प्रदर्शनकारी छात्र-छात्रओं को मुख्यमंत्री के काफिले के आगे आने से रोकने में असफल रही. सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर चिनहट थाने के दारोगा वीरेंद्र यादव व छह कांस्टेबल अलाउद्दीन, जीवन सहाय, आत्मेंद्र, विजेंद्र व देवेंद्र को निलंबित कर दिया गया है. वहीँ हसनगंज पुलिस ने महेंद्र यादव, माधुर्य सिंह उर्फ मधुर, अनिल यादव, अंकित सिंह, अशोक कुमार प्रभात, विनीत कुमार कुशवाहा सहित 14 आरोपी छात्रों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की तैयारी की गई है.

आपको बता दें कि सीएम योगी लखनऊ यूनिवर्सिटी में हिंदवी स्वराज दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित होने जा रहे थे. इस बीच हनुमान सेतु के पास सुरक्षा घेरा तोड़कर सपा छात्रसभा, एसएफआइ व आइसा से जुड़े छात्र-छात्राएं आगे आ गए और काले झंडे दिखाते हुए सीएम के काफिले को रोक दिया.कुछ छात्र काफिले के आगे बीच सड़क पर भी लेट गए. सीएम अपनी कार से यह सब देखते रहे. पुलिसकर्मियों ने सीएम विरोधी नारेबाजी कर रहे छात्रों को किसी तरह घसीटकर काफिले के आगे से हटाया. इस घटना को सीएम की सुरक्षा में गंभीर चूक माना गया.

Related Articles

Back to top button