State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने कहा-यूपी ने अब तीसरी लहर से निपटने की भी तैयारी कर ली है

आगरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने रविवार को कहा कि यूपी ने अब तीसरी लहर से निपटने की भी तैयारी कर ली है। दावा किया कि अब किसी भी व्यक्ति को चिकित्सा के अभाव में भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि 24 से 25 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में आज कोरोना पॉजीटिविटी दर न्यूनतम है। बता दें, मुख्यमंत्री योगी रविवार को आगरा में चिकित्सक सम्मेलन में कोरोना वारियर्स को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अनुकंपा से आज उत्तर प्रदेश 4 लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता विकसित कर चुका है। आज हमारे पास दो लाख बेड हैं, जो कोविड या उसके जैसी किसी भी महामारी से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से ही देश में परिवर्तन चल रहा है। गरीबों के कल्याण के लिए योजनाएं चल रही हैं। चाहे वो जनधन योजना में बैंक खाते खोलने की बात हो, या फिर आयुष्मान कार्ड की बात हो, ये काम कोरोना आने के पहले से हो रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में जब दुनिया परेशान थी, उस कालखंड में कोई गरीब परेशान नहीं हुआ, कोई गरीब भूख से नहीं मरा। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति की वजह से हुआ। सीएम ने कहा कि कोरोना काल में स्वयं की परवाह किए बिना सभी चिकिस्तक व कोरोना वॉरियर दूसरे को बचाने निकल पड़ा और देखते ही देखते कोरोना महामारी अब नियंत्रण में आती दिखाई दे रही है। इस अवसर मैं सभी का हृदय से अभिनंदन कर स्वागत करता हूं।

Related Articles

Back to top button