उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

सीएम योगी ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को समस्त प्रदेशवासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने रविवार को ट्वीट कर कहा कि राष्ट्र की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटिशः नमन।

आगे कहा कि देश की स्वाधीनता के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले असंख्य अनाम बलिदानियों की पावन स्मृति को संजोने का महापर्व है। आइए, स्वाधीनता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर हम सभी अपने अनाम बलिदानियों के राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को धारण करने की शपथ लें।

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सुझाए गए पंच-सूत्रों का पालन करते हुए हम सभी स्वाधीनता सेनानियों के अमर बलिदान से प्रेरणा लेकर नए विचारों व नए संकल्पों के साथ ‘आत्मनिर्भर भारत’ के स्वप्न को साकार करने के लिए कटिबद्ध हों।

मां भारती की स्वतंत्रता के लिए ग्राम, नगर व वन सहित देश के कोने-कोने में अंग्रेजों का प्रतिकार हुआ। आइए, स्वाधीनता दिवस के अवसर पर संपूर्ण विश्व को अपनी अदम्य वीरता से चकित करने वाले सभी क्रांतिकारियों को नमन कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को सार्थकता प्रदान करें। जय हिंद जय भारत!

Related Articles

Back to top button