राष्ट्रीय

सीएम रघुवर दास की घोषणा, ओलंपिक में मेडल जीतने वालों की होगी सीधी नियुक्ति

रांची. CM-raghuvar-das- (1)झारखंड में रांची के खेलगांव में सप्तम राष्ट्रीय वनवासी क्रीड़ा महोत्सव के उद्घाटन भाषण में राज्‍य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार ने योजना बनाई है कि ओलंपिक में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपए के साथ साथ सरकारी नौकरी भी झारखंड सरकार देगी.

यह नौकरी सीधी नियुक्ति के जरिए होगी. जिसके लिए किसी परीक्षा, साक्षात्कार की दरकार नहीं होगी. साथ ही राज्य सरकार की नौकरियों में दो प्रतिशत सीट खिलाड़ियों के लिए आरक्षित करने की घोषणा भी सीएम ने की.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा खेलगांव का स्टेडियम

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलगांव स्थित मुख्य स्टेडियम को सरकार कोयला मंत्रालय के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनवाएगी, ताकि राज्य की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिले. सीएम ने कहा कि खेलगांव में सरकार की ओर से खेल एकेडमी खोलने की घोषणा की गई है. अगले साल से इसमें खेल के साथ-साथ पढ़ाई भी होगी.

उन्होंने जानकारी दी कि केंद्र सरकार स्टेडियम के विकास मद में सहायता राशि प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी, दीपिका कुमारी, अशुंता लकड़ा समेत कई खिलाड़ी देश और विदेश में राज्य का मान बढ़ा रहे हैं. झारखंड खेल के क्षेत्र में और आगे बढ़ेगा.

 

Related Articles

Back to top button