फीचर्डराष्ट्रीय

सीकर में अन्ना हजारे को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

anna_144452912427_650x425_101115073332दस्तक टाइम्स/एजेंसी : जन आंदोलनों की अगुआई करने वाले अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी मिली है. राजस्थान के सीकर में एक समर्थक को एक बाइकसवार ने धमकी भरा खत दिया. खत में लिखा था कि अन्ना अगर सीकर आए तो उन्हें गोली मार देंगे. गौरतलब है कि सीकर में रविवार को ही अन्ना हजारे का कार्यक्रम है.

धमकी के बाद पुलिस ने उस जगह की सुरक्षा बढ़ा दी है, जहां अन्ना फिलहाल रुके हुए हैं.

इससे पहले अन्ना ने आरक्षण से देश को खतरा बताते हुए कहा था कि आजादी के समय इसकी जरूरत थी लेकिन अब इसे खत्म किया जाना चाहिए. नेताओं ने आरक्षण को वोट का हथियार बना लिया है.

68 साल तक क्यों नहीं दिखा बीफ
अन्ना ने गोमांस मामले में नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 68 साल तक इन्हें गोमांस नजर क्यों नहीं आया. आज हर कोई एक दूसरे पर आरोप लगा रहा है.अन्ना को इससे पहले पुणे में भी जान से मारने की धमकी मिली थी.

चुनाव प्रणाली पर भी उठाया सवाल
अन्ना ने मौजूदा चुनाव प्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़ा किया. उन्होंने कहा कि संविधान में चिह्न के आधार पर चुनाव करवाने की व्यवस्था न होने के बावजूद इस व्यवस्था से चुनाव हो रहे हैं. चुनाव आयोग से हमारी मांग है कि बैलेट पेपर से चुनाव चिह्न हटाए जाएं. चुनाव में केवल उम्मीदवार का नाम और उसकी फोटो होनी चाहिए.

कांग्रेस भ्रष्टाचार में ग्रेजुएट, बीजेपी पीएचडी की तैयारी में
अन्ना ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ईमानदार उम्मीदवारों के पक्ष में मत देने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में ग्रेजुएट किया है. बीजेपी पीएचडी करने में जुटी है. कांग्रेस और बीजेपी भ्रष्टाचार के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही हैं. भ्रष्टाचार को सिर्फ मतदाता खत्म कर सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button