अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

सीरिया में रूसी वायु सेना का हमला,अमेरिका बौखलाया

दस्तक टाइम्स/एजेंसी

ruमॉस्को। रूस की वायु सेना ने सीरिया में बुधवार से गुरुवार तक इस्लामिक स्टेट (आईएस) की कमान चौकी, स्थानीय मुख्यालय, हथियार भंडार व अन्य सुविधाओं सहित 12 ठिकानों को निशाना बनाया। रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी।  लेकिन अमेरिका ने आशंका जताई है कि रूस जिन ठिकानों पर हमले कर रहा है वो इस्लामिक स्टेट के नहीं हैं बल्कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के दूसरे विरोधियों के हैं। अमरीकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने भी कहा है कि जल्द से जल्द बातचीत शुरू की जाएगी। केरी के अनुसार गुरूवार को दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत शुरू हो सकती है।
मंत्रालय ने कहा कि रूसी वायु सेना के 5० से अधिक विमानों ने कुल 2० हमलों को अंजाम दिया। दिन में किए गए 12 हमलों में आठ ठिकानों, जबकि रात में किए गए आठ हमलों में चार ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया गया।
मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेंकोव ने संवाददाताओं से कहा, अति आधुनिक लक्षित प्रणाली से लैस एसयू-24एम तता एसयू-25 विमानों ने हमले में हिस्सा लिया।ह्णह्णमंत्रालय ने कहा कि सभी हमले सीरियाई सेना कमान के साथ समन्वय बनाकर किए गए। इगोर ने कहा, नागरिकों को हमले से बचाने के लिए रूसी विमानों को विभिन्न स्रोतों से प्राप्त खुफिया आंकड़ों के आधार पर केवल लक्ष्यों को निशाना बनाने को कहा गया था। आतंकवादियों के ठिकानों का पता लगाने व हमलों के परिणाम जाने के लिए टोही उपग्रहों व ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

Related Articles

Back to top button