ज्ञान भंडार

सेक्स संबंधों के दौरान मरने का डर!

95156-422600-sexनई दिल्ली: सेक्स यकीनन एक खूबसूरत एहसास है। लेकिन सेक्स संबंधों को लेकर एक सर्वे के मुताबिक अजीबो-गरीब खुलासा हुआ है। इस सर्वे के मुताबिक लोगों को सेक्स संबंधों के दौरान जान जाने का डर एक कार एक्सिडेंट में मरने के डर से ज्यादा होता है। सेक्स संबंधों पर की गई यह सर्वे मिशिगन विश्वविद्यालय ने किया है। मिशिगन विश्वविद्यालय ने एक शोध के तहत यह खुलासा किया है। सर्वे के तहत कुछ प्रतिशत लोगों में सेक्स के दौरान मरने का खौफ पाया गया।

मिशिगन विश्वविद्यालय के टेरी डी कोनले के मुताबिक सेक्स संबंधों के दौरान रिस्की बिहेवियर से लोगों को जान जाने का डर बना रहता है। जबकी दूसरे रिस्क मसलन कार एक्सिडेंट में जान के खतरे को लेकर लोग उतना परेशान नहीं होते। किए गए इस शोध के मुताबिक इसका सबसे बड़ा कारण यौन संक्रमण से फैलने वाली बीमारियां हैं। जिसके कारण लोगों गंभीर बीमारी से मरने का डर रहता है।
 
शोध में शामिल लोगों को 480 किमी की दूरी तक कार में भेजा गया और कई तरह के अनुभवों से गुजरने की आजादी दी गई। इस दौरान लोगों ने सेक्स संबंधों के दौरान मरने का खतरा 7.1 फीसदी पाया, जबकि कार दुर्घटना से मरने का खतरा महज 0.4 ही था। इसका सीधा मायने यह हुआ कि लोगों में सेक्स संबंधों को लेकर कहीं न कहीं मरने का डर बना रहता है।

 

Related Articles

Back to top button