National News - राष्ट्रीय

सेना ने माछिल में आतंकी घुसपैठ को किया नाकाम

 उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में LoC से रविवार को मुस्तैद सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया. इस दौरान हुई फायरिंग में एक आतंकी को ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें: भारत के 10 झरने जहां दिखता है प्राकृति‍क रोमांच…

सेना ने माछिल में आतंकी घुसपैठ को  किया नाकामबता दें कि कश्मीर में सेना ने इस साल अब तक 22 घुसपैठ की कोशिशें नाकाम की हैं.जबकि इस दौरान हुई फायरिंग में 38 आतंकी मारे गए.

 

इस घटना के बार में सेना के प्रवक्ता ने बताया कि माछिल में LoC पर तैनात सेना ने संदिग्ध गतिविधियों को देखते ही आतंकियों को ललकारा.इसके बाद दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक आतंकी मारा गया और इस घुसपैठ को नाकाम कर दिया.बता दें कि इससे पहले 10 जुलाई और फिर 19 जुलाई को भी सेना ने इसी इलाके में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को सफल नहीं होने दिया था.

ये भी पढ़ें: लैटेस्ट फीचर्स के साथ Nokia ने लॉन्च किए दो नए फीचर फोन

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जून में पाकिस्तान ने 23 बार कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन किया.  .पाक की ओर से कश्मीर में हाल में की गई फायरिंग में 8000 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं..सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस साल 7 महीने में राज्य में 102 आतंकियों को ढेर कर दिया गया. बता दें कि 7 साल में इस बार जनवरी से जुलाई के सात माह में सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए.a

Related Articles

Back to top button